पतंजलि प्रॉडक्ट्स लेकर पाकिस्तान जाएंगे रामदेव

नईदिल्ली। भारत में पहले योगा, फिर स्वदेशी और देशप्रेम के स्वयंभू ब्रांड एम्बेसडर पतंजली के प्रमोटर रामदेव अब अपने प्रॉडक्ट्स लेकर पाकिस्तान जाने का मन बना रहे हैं। उन्होंने बताया कि बांग्लादेश और अफ्रीकी देशों में उनका कारोबार शुरू हो चुका है। अब पाकिस्तान जाएंगे। 

रामदेव ने पुणे में सातवें भारतीय छात्र संसद में कहा, ‘‘कोई भी बहुराष्ट्रीय कंपनी यहां आपको पैसा देने नहीं आ रही है। उनके दिल में भारत के लिये कोई प्यार नहीं है। वे यहां मुनाफा कमाने आ रही हैं। वे यहां एक रुपया लेकर आती हैं और 100 रुपया लेकर जाती हैं। वह पतंजलि है जिसके कारण सभी बहुराष्ट्रीय कंपनियों की नींद उड़ी हुई है।

व्यापार और ब्रांड की समीक्षा करने वाले केवल यह सोच रहे हैं कि भारत में रामदेव ने आध्यात्म और योगा के नाम पर भीड़ जुटाई और पहले विदेशी उत्पादों की बुराईयां उजागर कीं फिर स्वदेशी के नाम पर पतंजलि प्रॉडक्ट्स बाजार में जमा दिए। नेपाल और बांग्लादेश में तो ज्यादातर वही उत्पाद बिकते हैं जो भारत में आते हैं। इसलिए वो भी मुश्किल नहीं था लेकिन भारत विरोधी देश पाकिस्तान में रामदेव क्या करेंगे। उनका अभियान क्या होगा। वो कैसे वहां पतंजलि की जड़ें जमाएंगे। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !