प्रेरक शिक्षिका गिड़गिड़ाती रही लेकिन BEO नहीं माना, चलती कार में 80km तक...

प्रवीण सोनी/बडवानी। शिक्षा विभाग एक बार फिर शर्मसार हो गया। ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ने अपने अधीनस्थ प्रेरक शिक्षिका के साथ चलती कार में शर्मनाक अश्लील हरकत की और उसे छोडने से पहले इस बात का जिक्र किसी और या पुलिस से करने पर जान से मारने की धमकी भी दे डाली। पीडिता ने हिम्मत कर पुलिस को शिकायत कर अजाक थाने पर छेड़छाड़ और एट्रोसिटी का मामला दर्ज कराया 

बडवानी जिले के आदिवासी गाँव में निर्धन परिवार की सीमा (बदला हुआ नाम) घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के चलते पढाई के साथ साथ प्रेरक शिक्षक की जिम्मेदारी भी उठा रही थी जिससे वो अपने पढ़ाई और अन्य खर्च निकाल लेती थी। इसी मज़बूरी का फायदा उठाकर ठीकरी में पदस्थ बीइओ बालमुकुंद चौरसिया ने सीमा को अपनी हवस का शिकार बनाना चाहा, सीमा ने जब इंदौर परीक्षा देने जाने के लिए छुट्टी माँगने के लिए चोरसिया को फोन लगाया तो चौरसिया ने पहले तो छुट्टी देने में आनाकानी की लेकिन बाद में मान गया और फिर उसके निकलने का समय पूछा और खुद कार लेकर शहर के कारंजा चौराहा पर पहुँच गया और उसे वह से ठीकरी कार से छोडने की बात कही। सीमा भी चौरसिया पर उच्चाधिकारी होने के नाते भरोसा कर कार में बैठ गयी। गाँव बाहर होते ही चौरसिया ने ठीकरी के बजाये गाडी को मनावर की तरफ मोड दी और कसरावद पुल तक पहुंचते ही अपनी हैवानियत का चेहरा दिखा दिया और सीमा के साथ अश्लील हरकत शुरू कर दी। 

सीमा ने कई बार कार से कूदने की कोशिश की लेकिन लाक खोलते नहीं आने के कारण वो कार का दरवाजा नहीं खोल पा रही थी। बड़वानी से खलघाट लगभग 80 किलोमीटर तक सीमा के साथ बालमुकुंद चौरसिया अश्लील हरकत करता रहा। यही नहीं गाड़ी से नीचे उतरने से पहले चौरसिया ने सीमा को कार में हुई हरकत के बारे में किसी से भी जिक्र करने पर जान से मारने की धमकी दे डाली। रास्ते में हुए छेड़छाड़ से घबराकर सीमा रास्ते पर रोती रही गाड़ी से उतरने के बाद भी सीमा ने किसी से कुछ नहीं कहा क्योंकि उसे डर था कि यदि बात सार्वजनिक हो गई तो उसकी सगाई टूट जाएगी। 

सीमा चुपचाप बस में बैठकर इंदौर रवाना हो गई और वहां पहुंचकर उसने अपने मंगेतर से उसके साथ हुई पूरी घटना बता दी। सीमा इंदौर में परीक्षा देकर अपने मंगेतर के साथ बड़वानी आई और थाने पर अपने साथ हुई हरकत को लेकर एफआईआर दर्ज कराने पहुंचे पुलिस ने भी पीड़िता से आवेदन लेकर जांच करने के बाद आरोपी डीईओ के खिलाफ छेड़खानी और एट्रोसिटी एक्ट के  तहत मामला दर्ज कर लिया। 

बीईओ बालमुकुंद चौरसिया के द्वारा छेड़खानी करने का यह कोई पहला मामला नहीं है पूर्व मे भी एक लड़की के साथ छेड़खानी के चक्कर में थाने और कोर्ट के चक्कर काट चुके है। फिलहाल आरोपी बालमुकुंद चौरसिया फरार है लेकिन पुलिस ने जल्द ही उसे गिरफ्तार करने की बात कह रही है। बहरहाल ऐसे शिक्षक जो प्रतिनियुक्त पर अधिकारी बना दिए गए है वो पद का दुरूपयोग कर और कितनी महिला शिक्षिकाओं पर दबाव बनाता होगा। देखना यह है की शिक्षा विभाग के आलाधिकारी क्या कार्रवाई करते है और आरोपी कब सलाखों के पीछे होगा।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !