मुसलमानों का अल्पसंख्यक दर्जा खत्म होना चाहिए: मोदी के मंत्री ने कहा

Thursday, November 3, 2016

केंद्रीय मंत्री और भाजपा के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने मुसलमानों को दिये जाने वाले अल्पसंख्यक के दर्जा को समाप्त करने की मांग की है। मंत्री ने कहा कि देश के अंदर कानून में परिवर्तन की आवश्यकता है क्योंकि अल्पसंख्यकों को लेकर बना कानून मेरे और कई लोगों की समझ में नहीं आता। नवादा पहुंचे स्थानीय सांसद ने कहा कि देश में मुसलमानों की आबादी 21 करोड़ है जबकि बिहार के सरकारी आंकड़ों में भी 19 फीसदी मुसलमान हैं ऐसे में उन्हें अल्पसंख्यक कहना बेइमानी होगा।

गिरिराज सिंह ने कहा कि बिहार के किशनगंज में मुसलमानों की आबादी 80 फीसदी है फिर भी वहां मुस्लिम अल्पसंख्यक कहलाते हैं जबकि बिहार के ही लखीसराय में मुसलमानों की आबादी 10 फीसदी है और वो भी अल्पसंख्यक कहलाते हैं। उन्होंने अल्पसंख्यकों के कानून में बदलाव करने की मांग की।

गिरिराज ने कहा कि इस मसले पर देश में नया कानून लाना चाहिए की अल्पसंख्यकों के लिए कौन सी इकाई होगी वो इकाई राज्य स्तर पर होगी या जिला स्तर पर या प्रखंड स्तर पर। बिहार का जिक्र करते हुए गिरिराज ने कहा कि बिहार में भी सरकारी आंकड़ों में 18 प्रतिशत मुसलमानों की आबादी है ऐसे में वो अल्पसंख्यक कैसे हो सकते हैं ? गिरिराज ने कहा कि इन चीजों को धर्म से न जोड़ कर व्यवस्था से जोड़ने की आवश्यकता है ताकि सही तौर पर वंचितों और शोषितों को उनका हक मिल सके।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week