सिंधिया ने जिसके घर खाना बनाया था, लौटते ही उसका घर उजाड़ दिया

Thursday, November 10, 2016

;
उपदेश अवस्थी, भोपाल/राजेश शुक्ला, शहडोल। 
शहडोल में चल रहे उपचुनाव के दौरान कांग्रेस के स्टार प्रचारक ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नेशनल मीडिया को ब्रेकिंग न्यूज देते हुए जिस आदिवासी के यहां रात बिताई थी, खाना बनाया था, अपने हाथों से परोसकर खिलाया था परंतु उनके वापस लौटते ही कांग्रेसियों ने उस आदिवासी का पूरा घर उजाड़ दिया। 

सिंधिया के आने से पहले सजा दिया था घर
शहडोल जिले के ग्राम बड़वाही में रहने वाले वीरभान आदिवासी परिवार के लोग बताते हैं कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के आने से पहले यहां कई नेता आए थे। बोले तुम्हारे यहां महाराज आने वाले हैं। वो बहुत बड़े राजा हैं। तुम्हारे भाग्य खुल जाएंगे। फिर घर में टीवी, फ्रिज, टेबल कुर्सियां, सहित कई सारा सामान लेकर आए। घर के पीछे नया टॉयलेट बनाया गया। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आदिवासी की बेटी को बताया भी था कि यह सारा सामान तुम्हारे लिए है। यह सबकुछ हमेशा तुम्हारे पास रहेगा परंतु उनके जाते ही कांग्रेसी सबकुछ उखाड़कर ले गए।  ( पढ़ते रहिए bhopal samachar हमें ट्विटर और फ़ेसबुक पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।)

टॉयलेट भी तोड़कर चले गए
बस ये बचा है सिंधिया की याद में
हद तो तब हो गई कांग्रेसी वो टॉयलेट भी तोड़कर चले गए जो विशेष रूप से ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए बनवाया गया था। इस तोड़फोड़ के दौरान वो पड़ौसी की दीवार भी तोड़ गए। जिससे मामला सुर्खियों में आ गया 

खाना बनाने वाला भी आया था साथ में
आदिवासी बताते हैं कि सिंधिया यहां रुके जरूर थे, उन्होंने थोड़ा खाना पकाया भी और आदिवासियों को परोसा भी, लेकिन उनका खाना बनाने वाला अलग से आया था। एक दिन के लिए आदिवासी की झोंपड़ी को लक्झरी बना दिया गया था। साफ सफाई समेत तमाम व्यवस्थाएं थीं। उनके जाने के बाद पूरा घर बंजर जैसा हो गया। जो पहले की लिपाई पुताई थी, वो भी खराब हो गई।  ( पढ़ते रहिए bhopal samachar हमें ट्विटर और फ़ेसबुक पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।)
वो पड़ौसी जिसकी दीवार टूट गई, आदिवासी की पत्नी और परिवार के बयान वीडियो में आप खुद सुन लीजिए। वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें
;

No comments:

Popular News This Week