अर्पण इलेक्ट्रानिक ने वीडियोकॉन के नाम पर नकली एलईडी बेचा, जुर्माना - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

अर्पण इलेक्ट्रानिक ने वीडियोकॉन के नाम पर नकली एलईडी बेचा, जुर्माना

Saturday, November 5, 2016

;
मंडलेश्वर/खंडवा। जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोषण फोरम मंडलेश्वर के अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार पांडेय, सदस्य अनिल उपाध्याय, रीता जोशी ने आईएनआई फार्मल प्रालि मुंबई के मैनेजर मुनीर अंसारी के परिवाद पर विनोद भटावले ARPAN ELECTRONICS, SANAWAD, KHANDWA सुभाष चौक को प्रतिष्ठित कंपनी द्वारा निर्मित टीवी बताकर अन्य कंपनी का टीवी बेचने के मामले में टीवी का मूल्य 4700 रुपए व अनुचित व्यापार करने और सेवा में कमी पर 20 हजार रुपए क्षतिपूर्ति व वाद व्यय 1000 रुपए अदा करने का आदेश दिया है। 

परिवाद के अनुसार परिवादी ने 9 जुलाई 14 को VIDEOCON कंपनी का टीवी 4700 रुपए में खरीदा था। टीवी के सुचारू रूप से काम नहीं करने व वीडियोकॉन की कंपनी टेक केयर इंडिया के प्रतिनिधि द्वारा जांच कराने पर पाया कि टीवी वीडियोकॉन का नहीं है। 

इस संबंध में परिवादी ने थाना सनावद में भी शिकायत की थी। फोरम ने फैसले में अनुचित व्यापार मानते हुए परिवादी को टीवी के मूल्य के अलावा 5 गुना क्षतिपूर्ति देने का आदेश दिया। 
;

No comments:

Popular News This Week