भोपाल में कालीकमाई करते माशिमं के अधिकारी/कर्मचारी गिरफ्तार

Wednesday, November 16, 2016

;
भोपाल। काली कमाई के खिलाफ देश में सर्जिकल स्ट्राइक चल रही है लेकिन मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित माध्यमिक शिक्षा मंडल में काली कमाई बदस्तूर जारी है। लोकायुक्त ने एक अधिकारी और दो कर्मचारियों को मंगलवार को 25 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया।

लोकायुक्त पुलिस के सूत्रों के अनुसार, माध्यमिक शिक्षा मंडल में कार्यरत महिला कर्मचारी रोली श्रीवास्तव से काम में चूक होने पर एक लाख रुपये के रिश्वत की मांग की गई थी. बाद में सौदा 25 हजार पर तय हुआ, श्रीवास्तव ने इसकी शिकायत लोकायुक्त एसपी को की। लोकायुक्त के अधिकारी के अनुसार, श्रीवास्तव की शिकायत के आधार पर मंगलवार को मंडल दफ्तर में क्षेत्रीय अधिकारी अशोक कैथवाल और दो अन्य कर्मचारियों को 25 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया।

देश में नए नोट में रिश्वतखोरी का संभवतः यह पहला मामला है. पुलिस ने रिश्वतखोर अफसर और कर्मचारियों से हाल ही में जारी 2000 रुपए का नए नोट के अलावा 100-100 रुपए के नोट जब्त किए. फरियादी श्रीवास्तव ने संवाददाताओं को बताया कि उनसे एक चूक के चलते बोर्ड परीक्षा में 25 स्वाध्यायी छात्रों के नाम दर्ज हो गए थे, इस पर उन्हें निलंबित करने की धमकी दी. बाद में 25 हजार की मांग की गई. ( पढ़ते रहिए bhopal samachar हमें ट्विटर और फ़ेसबुक पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।)
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week