अमेरिका में बन गई 'अबकी बार ट्रंप की सरकार'

Wednesday, November 9, 2016

;
नईदिल्ली। मोदी का नारा कॉपी करके अमेरिका में चुनाव लड़ने वाले डोनाल्ड ट्रंप जीत गए हैं। उन्होंने अपनी प्रतिद्वंदी हिलेरी क्लिंटन को हरा दिया है। बता दें कि ट्रंप ने अपने चुनाव अभियान के दौरान भारत और मोदी सरकार की काफी प्रशंसा की थी एवं भारत से रिश्ते कहीं ज्यादा मजबूत बनाने का वादा किया था। 

अमेरिका के नए राष्ट्रपति चुने गए डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका की जनता का शुक्रिया अदा किया है। चुनाव नतीजे आने के बाद ट्रंप ने अमेरिका की जनता को संबोधित किया। उन्होंने कहा, 'मैं अमेरिका से बहुत प्यार करता हूं। मैं सभी अमेरिकी नागरिकों का राष्ट्रपति हूं। मेरी जीत उनकी है जो अमेरिका से प्यार करते हैं। हमारा चुनाव प्रचार नहीं था, बल्कि एक अभियान था। हम अपने देश का पुनर्निर्माण करेंगे। अभियान पर हमारा काम अब शुरू होगा। हर अमेरिकी का सपना पूरा करेंगे।

ट्रंप ने कहा, 'हमारे पास एक महान इकोनॉमिक प्लान है। हम अपनी अर्थव्यवस्था को दोगुना कर देंगे। हम और बेहतर और शानदार अमेरिका बनाएंगे। हम बेहतर भविष्य की तरफ बढेंगे। एक साथ काम करके हम अमेरिका के सपने को पूरा करेंगे। मेरा आपसे वादा है कि हम अच्छा काम करेंगे।

चुनाव में अपनी प्रतिद्वंद्वी हिलेरी क्लिंटन के बारे में ट्रंप ने कहा, 'हिलेरी ने अच्छी लड़ाई लड़ी। नतीजे आने के बाद हिलेरी ने फोन कर बधाई दी। हिलेरी ने देश की सेवा की है। ट्रंप ने कहा कि हम सभी से दोस्ती करेंगे, दुश्मनों से भी। हर देश से अच्छे संबंध बनाएंगे।

;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week