डीईओ भोपाल पर जिला पंचायत सदस्य ने कुर्सी फैंकी, लामबंदी

Saturday, November 12, 2016

भोपाल। राजधानी की जिला पंचायत में साधारण सभा के दौरान जमकर हंगामा हुआ। ग्रामीण क्षेत्रों में जनप्रतिनिधियों की अनदेखी के मुद्दे पर जिला पंचायत सदस्य हटे सिंह ने जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) धर्मेंद्र शर्मा पर कुर्सी फेंक दी। इसके बाद मामला प्रशासनिक अधिकारी और जनप्रतिनिधियों के बीच विवाद का हो गया। इधर अधिकारी लामबंद हो गए हैं तो उधर जनप्रतिनिधि भी एकजुट हैं। 

विवाद की वजह साइकिल वितरण, शौचालय नहीं बनाने और उसकी राशि निकालने लेने जैसे मुद्दों को लेकर बनी। सिंह ने कहा कि वे भी चुनकर आए हैं। हमें साइकिल वितरण के अवसर पर बुलाया नहीं जाता। सदस्य के इस व्यवहार की शिकायत डीईओ ने कलेक्टर निशांत वरवडे से की है। अधिकारियों ने सीईओ डॉ. देवेश मिश्रा से आपत्ति जताते हुए कहा कि यदि ऐसा ही चलता रहा वे बैठक में आना बंद कर देंगे। 

साधारण बैठक में प्रशासनिक अधिकारी और जिला पंचायत सदस्य आमने सामने आ गए। बात इतनी बढ़ी कि सदस्य ने सारी सीमाएं लांघते हुए डीईअो के ऊपर कुर्सी फेंक दी। गनीमत थी कि कुर्सी उन्हें न लगकर राउंड टेबल के बीच में गिर गई। इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी का कहना है कि यह पहला मौका नहीं है जब जिला पंचायत के सदस्यों ने अधिकारियों के साथ अभद्र व्यवहार किया हो। इसके पहले भी वे इस तरह की हरकत कर चुके है। पूर्व में इन्होंने उद्यानिकी विभाग की महिला अधिकारी के साथ अमर्यादित और अभद्र व्यवहार किया था। उनका कहना है कि मामला जिला पंचायत सीईओ के संज्ञान में हैं। साथ ही उन्होंने लिखित शिकायत भी की है। 

अध्यक्ष और सदस्य को है अफसरों से नाराजगी 
अध्यक्ष मनमोहन नागर ने अधिकारियों के व्यवहार पर नाराजगी जताते हुए कहा कि वे ग्रामीण क्षेत्र में जाते हैं, किंतु वहां पर सम्मानित सदस्यों को नहीं बुलाया जाता है। वहीं, साइकिल वितरण के मुद्दे पर डीईआे जानकारी दे रहे थे कि जिले के 60 स्कूलों में सितंबर से अभी तक 2 हजार साइकिल वितरित की गई। जबकि सदस्य हटे सिंह का कहना था कि ऐसा हुआ ही नहीं। इस बात पर विवाद बढ़ गया। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं