आईएएस प्रवीण सिंह ने सरकारी अस्पताल में कराया पत्नी का प्रसव

Friday, November 11, 2016

भिंड। आदर्श की बातें तो सभी करते हैं परंतु उल्लेखनीय कार्य बहुत कम करते हैं। बात जब अपनी पत्नी के प्रसव की हो तो व्यक्ति कोई आम हो या खास, बेहतर से बेहतर प्रबंध करना चाहता है परंतु भिंड के जिला पंचायत सीईओ प्रवीण सिंह (आईएएस) ने प्रशंसा योग्य उदाहरण पेश किया है। उन्होंने किसी लक्झरी प्राइवेट अस्पताल के बजाए, सरकारी चिकित्सा सुविधाओं पर भरोसा जताया और पत्नी का प्रसव कराया। 

जिला पंचायत सीईओ प्रवीण सिंह की पत्नी निर्मला सिंह को नौ माह का गर्भ था। आईएएस सिंह चाहते तो वे किसी अच्छे शहर में प्रसव करा सकते थे लेकिन वे अपनी पत्नी निर्मला सिंह को गुरुवार को प्रसव हेतु जिला हॉस्पिटल ले गए। यहां श्रीमती सिंह ने रात दस बजे एक सुंदर बेटी को जन्म दिया। उनकी पहली संतान के रूप में ढाई साल का बेटा रणजय सिंह है। सीईओ ने तय कर लिया था कि उन्हें प्रसव जिला हॉस्पिटल में ही कराना है। 2012 बैच के प्रवीण सिंह राजस्थान के बीकानेर के रहने वाले हैं।

नवजात कन्या को रामदास महाराज ने दिया आशीर्वाद
नवजात बालिका को आशीष देने दंदरौआ के महंत रामदास महाराज, कलेक्टर इलैया राजा टी और पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन भी पहुंचे और सरकारी हॉस्पिटल में प्रसव कराने के सीईओ की इस पहल की तारीफ की। महंत रामदास ने कहा कि आईएएस अधिकारी से प्रेरणा लेकर अन्य धनाढ्य वर्ग के लोगों को भी अपनी पत्नी या बहू का प्रसव सरकारी हॉस्पिटल में ही कराना चाहिए। यहां बताना जरूरी है कि कायाकल्प योजना में भिंड अस्पताल का प्रदेश में तीसरा नंबर था और इस बार पहला नंबर पाने के लिए जोर आजमाइश चल रही है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं