मोदी सरकार से नाराज पूर्व सैनिक ने जंतर मंतर पर आत्महत्या कर ली

Wednesday, November 2, 2016

नई दिल्ली। पूरे देश में सैनिकों के सम्मान की बात की जा रही है लेकिन दिल्ली में वन रैंक-वन पेंशन की मांग के साथ जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे एक पूर्व सैनिक ने राजधानी में जहर खाकर आत्महत्या कर ली है। मृतक पूर्व सैनिक का नाम रामकिशन ग्रेवाल था और वो हरियाणा के रहने वाले थे। पुलिस के मुताबिक, रामकिशन वन रैंक-वन पेंशन मुद्दे पर सरकार के फैसले से सहमत नहीं जिसकी वजह से वह अपने कुछ साथियों के साथ सोमवार से जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे थे।

जहर खाने के बाद आनन-फानन में रामकिशन को राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान रामकिशन की मौत हो गई। गौर हो कि रामकिशन ने आत्महत्या से पहले एक सुसाइड नोट भी लिखा था। वहीं रामकिशन के छोटे बेटे ने बताया कि उसके पिता ने उन्हें फोन कर इस बात की सूचना दी थी कि वो आत्महत्या करने जा रहे हैं। 

वहीं इस घटना की सूचना मिलने के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल रामकिशन के परिजनों से मुलाकात करने उनके घर हरियाणा जाएंगे। इस घटना पर दुख जताते हुए केजरीवाल ने रामकिशन द्वारा लिखे गए सुसाइड नोट को ट्वीट किया है साथ ही लिखा है कि मोदी राज में किसान और जवान दोनों आत्महत्या कर रहे हैं।

उधर, इस मामले का तुरंत संज्ञान लेते हुए रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने भूतपूर्व सैनिक कल्याण बोर्ड से पूरे मामले की जानकारी मांगी है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week