बगदादी को जिहादियों ने जहर खिला दिया, मौत

Tuesday, October 4, 2016

नईदिल्ली। वो दुनिया भर के मुस्लिम युवाओं को भड़काकर जिहाद के नाम पर जमा कर लेता था और फिर आतंकवाद की भट्टी में झोंक दिया करता था। वो सारी दुनिया पर राज करने का सपना देखा करता था, लेकिन उसके अपने कथित जिहादियों ने ही उसे जहर खिला दिया। कई घंटों तक वो तड़पता रहा, उसके भरोसेमंद डॉक्टरों ने भी उसे नहीं बचाया और अंतत: सिसकते हुए उसे प्राण त्याग दिए। यहां बात हो रही है आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) प्रमुख अबु बकर अल-बगदादी की। दुनिया खुश है, क्योंकि वो मर चुका है। 

इराकी न्यूज एजेंसी के मुताबिक, इस घटना के बाद बगदादी समेत सभी को किसी अज्ञात जगह पर ले जाया गया है। आतंकी संगठन ने खाने में जहर मिलाने वालों को पकड़ने के लिए एक अभियान शुरू किया है। उन्होंने कई गिरफ्तारियां की हैं। बगदादी के खाने में जहर की खबर ऐसे समय आई है, जब इराकी मीडिया ने एक धमाके में आईएस के कुछ शीर्ष कमांडरों समेत 16 आतंकियों के मारे जाने का दावा किया। ये लोग बैठक के दौरान एक नेता की विस्फोटक बेल्ट में विस्फोट की चपेट में आकर मारे गए।

बगदादी पर आतंकी संगठन अल-कायदा को तोड़कर जेहादी संगठन आईएसआईएस बनाने का जिम्मेदार माना जाता है। बगदादी के नेतृत्व में ये आतंकी संगठन 2013 में सीरिया से इराक तक फैल गया। कई बार हवाई हमलों में बगदादी के मरने के खबर आई लेकिन वह हर बार बच निकला। अमेरिका ने अक्तूबर 2011 में बगदादी को आधिकारिक रूप से आतंकी घोषित किया। अमेरिका ने बगदादी को पकड़ने या मारने के लिए सूचना देने वाले को एक करोड़ डॉलर का इनाम भी घोषित कर रखा है। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week