पाकिस्तान के लिए जासूसी कर रहा था जम्मू-कश्मीर पुलिस का अधिकारी ?

Friday, October 14, 2016

नईदिल्ली। जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक अधिकारी तनवीर अहमद को सस्पेंड कर दिया गया है। आरोप है कि यह पुलिस अधिकारी पाकिस्तान के लिए जासूसी कर रहा था। हालांकि, विभागीय जांच में यह आरोप फिलहाल प्रमाणित नहीं पाया गया है। केवल इतना बताया गया है कि उससे कुछ खुफिया जानकारी गलती से लीक हो गई थी। 

इंडियन एक्सप्रेस को मिली जानकारी के मुताबिक, जिस अधिकारी को सस्पेंड किया गया है उसका नाम तनवीर अहमद है। इस अधिकारी पर ‘कर्तव्य की उपेक्षा’ का आरोप लगा है। आरोप है कि तनवीर ने आर्मी की तैनाती से जुड़ी ज़रूरी जानकारी पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी के एक अधिकारी को दी थी। 

जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान के उस एजेंट ने भारतीय आर्मी का जवान बनकर तनवीर को फोन किया था और घाटी में सिक्योरिटी फोर्स की तैनाती, उनकी तैयारियों की जानकारी ली थी। तनवीर ने बारीकी में इसकी पूरी डिटेल दी थी। हालांकि, उस फोन कॉल को गृह मंत्रालय ने ट्रेस कर लिया था। फिर जम्मू-कश्मीर के डीजीपी से बात की गई। इसके बाद जांच के आदेश दे दिए गए। तब तक के लिए तनवीर को सस्पेंड कर दिया गया है। 

फिलहाल जांच के शुरुआती चरणों में पता चला है कि तनवीर से सब कुछ अंजाने में हुआ। गौरतलब है कि यह फोन 20 अगस्त को किया गया था। तब आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से घाटी में हिंसा चरम पर थी।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं