सोनिया गांधी की करीबी रीता बहुगुण जोशी भाजपा में शामिल - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

सोनिया गांधी की करीबी रीता बहुगुण जोशी भाजपा में शामिल

Thursday, October 20, 2016

;
लखनऊ। कांग्रेस चीफ सोनिया गांधी की गरीबी महिला नेता रीता बहुगुण जोशी आज भाजपा में शामिल हो गईं। इसकी सूचना पहले ही सोशल मीडिया पर आ गई थी, लेकिन बाद में खुद रीता ने सामने आकर खबर का खंडन किया था। रीता की बीजेपी ज्वाइनिंग को यूपी में कांग्रेस का बड़ा नुक्सान माना जा रहा है। ज्वाइनिंग के समय रीता के साथ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद थे।

इस अवसर पर रीता बहुगुणा ने कहा, 'मैं आज ही कांग्रेस से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हुई हूं। लंबे विचार के बाद मैंने यह फैसला किया है। करीब 24 वर्ष मैंने कांग्रेस में गुजारे, बीच में कुछ समय जरूर एसपी में रही। बीजेपी में आने का फैसला मैंने काफी सोच-समझकर लिया है। मेरे लिए यह फैसला आसान नहीं था। उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक को देश की सेना के साथ-साथ सरकार की भी उपलब्धि बताया। रीता ने कहा कि जब कांग्रेस पार्टी ही सर्जिकल स्ट्राइक को स्वीकार नहीं करते हुए प्रमाण मांग रही है, ऐसे में देश की प्रतिष्ठा विदेशों में प्रभावित हुई है।

कौन हैं रीता बहुगुणा जोशी ?
रीता बहुगुणा जोशी यूपी कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष रह चुकी हैं।
कांग्रेस पार्टी में महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष रह चुकी हैं।
रीता यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री हेमवती नंदन बहुगुणा की पुत्री हैं।
रीता के भाई भी विजय बहुगुणा भी कांग्रेस के नेता थे बाद में उन्होनें भी पार्टी छोड़ दी।
फिलहाल रीता लखनऊ शहर की एक विस सीट से विधायक हैं।
रीता बहुगुणा के भाई एवं उत्तराखंड के पूर्व सीएम विजय बहुगुणा भी कुछ माह पूर्व भाजपा में शामिल हुए।
;

No comments:

Popular News This Week