महिला आईएएस ने सीएम के धर्मांतरण वाले बयान पर उठाया सवाल

Saturday, October 22, 2016

झारखंड में सीनियर महिला आईएएस वंदना डाडेल ने सीएम के धर्मांतरण वाले बयान पर सवाल उठाया है। सीएम रघुवर दास ने एक सरकारी कार्यक्रम में आदिवासियों के धर्मांतरण को रोकने के लिए बयान दिया था। वरिष्ठ आईएएस अधिकारी वंदना डाडेल ने फेसबुक पर एक सवाल उठाया है।

डाडेल ने हिंदी में किए गए इस पोस्ट में कहा है, ''जब एक सरकारी कार्यक्रम के दौरान आदिवासियों के धर्म के बारे में सवाल किया जाता है तो दिमाग में एक सवाल उठता है -क्या जनजातीय समुदाय के लोगों को अपनी पसंद के अनुसार किसी धर्म को चुनने का अधिकार नहीं है? अचानक क्यों लोगों ने जनजातीय समुदाय के लोगों के धर्म के बारे में सोचना शुरू कर दिया है? सच्चाई यह है कि समाज कुपोषण, अशिक्षा और बेरोजगारी जैसे अन्य बहुत सारी गंभीर समस्याओं का सामना कर रहा है।"

पंचायती राज सचिव डाडेल 1996 बैच की आईएएस अधिकारी हैं. उनके फेसबुक पर 20 अक्टूबर को रात 11.15 बजे यह पोस्ट है। उसी दिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मुख्यमंत्री एक सरकारी कार्यक्रम के सिलसिले में दुमका में थे और उन्होंने बातचीत के दौरान यह मुद्दा उठाया था. डाडेल तब वहां मौजूद थीं, जब मुख्यमंत्री ने यह मुद्दा उठाया था।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week