नवाज शरीफ ने भारत से 6 करोड़ डॉलर कमाए | The Sharif Group of Companies

Sunday, October 9, 2016

;
नईदिल्ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की कंपनी 'शरीफ ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज' भारत में भी कारोबार कर रही है और इसके माध्यम से शरीफ के परिवार ने भारत से 6 करोड़ डॉलर की कमाई की है। यह आरोप पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान ने लगाया है। इससे पहले भी शरीफ पर इसी तरह के आरोप लगे थे। हालांकि, नवाज शरीफ के प्रवक्ता ने इन आरोपों को निराधार बताया है लेकिन इमरान का दावा है कि नवाज का परिवार दूसरे नामों से भारत में कारोबार कर रहा है। 

शरीफ परिवार के प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री के सगे-संबंधियों का भारत में कोई व्यापार नहीं है। प्रवक्ता ने कहा कि इमरान खान को अपने दुष्प्रचार से देश को गुमराह नहीं करना चाहिए। इमरान को निराधार आरोप और झूठ फैलाने से बाज आना चाहिए।

इमरान के दावे में कितनी सच्चाई?
पाकिस्तानी मीडिया जियो न्यूज के अनुसार, शरीफ के प्रवक्ता ने कहा, ‘इमरान खान ने बार-बार दावा किया है कि शरीफ परिवार का भारत में व्यापार है। हालांकि, आरोपों का शरीफ ने हमेशा खंडन करते हुए उसे निराधार बताया है।’

सितंबर में पाकिस्तानी नेता ताहिरूल कादरी ने भारतीय श्रमिकों और शरीफ परिवार के बीच संबंधों के बारे में खुलासा किया था। इसका बाद में शरीफ ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज के प्रबंध निदेशक (एमडी) ने खंडन किया था।

नवाज ने 6 करोड़ डॉलर की कमाई की
यूसुफ अब्बास शरीफ ने भी कहा था कि शरीफ परिवार की चीनी मिल में कोई भी भारतीय काम नहीं कर रहा है। इससे पहले इस साल प्रधानमंत्री के बेटे हुसैन नवाज ने भारत में किसी भी व्यापारिक भागीदारी से कोई भी संबंध होने से इनकार किया था। हुसैन ने कहा था कि उनके परिवार का न तो भारत में कोई वाणिज्यिक व्यापार का स्वामित्व है और न ही दुनिया में कहीं भी किसी भारतीय उद्योगपति के साथ किसी व्यापारिक भागीदारी में वो शामिल हैं।

साल 2015 में इमरान ने दावा किया था कि शरीफ ने भारत के साथ अपने व्यापार के जरिए छह करोड़ डॉलर की कमाई की है। इसमें दो नई चीनी मिलों की स्थापना भी शामिल है।
;

No comments:

Popular News This Week