पत्नी को बात बात पर पीटता था पुलिस अधिकारी, बेटे ने खोला राज, FIR दर्ज

Thursday, September 1, 2016

;
मंडला। सुसाइड का ड्रामा कर अपने प्रति सहानुभूति समेटने वाले सब इंस्पेक्टर मुकेश द्विवेदी की करतूतें उन्हीं के 3 वर्षीय बेटे ने खोल दीं। अब एसआई के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई है और उन्हें लाइन हाजिर भी कर दिया गया है। 

पिंडरई पुलिस चौकी प्रभारी मुकेश द्विवेदी ने बीते रोज अपने कमरे में फांसी लगाने का ड्रामा किया था। पत्नी स्वाती ने पड़ौसियों को इकट्ठा कर उन्हें ऐसा करने से रोक लिया था। इस तमाशे के बाद स्वाती अपने पिता के साथ मायके चली गई थी। अब तक सहानुभूति एसआई द्विवेदी के प्रति थी परंतु उनके 3 साल के बेटे ने जब बयान दिए तो कहानी कुछ और ही सामने आई। 

बच्चे ने पुलिस को बताया कि कैसे उसका पिता उसकी मां को मारता है और उन पर अत्याचार करता है। बच्चे की बात सुनने के बाद उसे चश्मदीद गवाह बनाते हुए बयान दर्ज कर लिए गए हैं। मामला सामने आने के बाद पुलिस महकमा भी हरकत में आया और चौकी प्रभारी के खिलाफ दहेज उत्पीड़न सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज करने के साथ ही उसे लाइन अटैच कर दिया गया।

सब इंस्पेक्टर मुकेश द्विवेदी की पत्नी स्वाती ने बताया कि पिछले चार सालों से वो पति की प्रताड़ना और मारपीट झेलती आ रही है। महिला के परिजनों की मानें तो आरोपी सब इंस्पेक्टर उनसे शादी के बाद ही दहेज में शहडोल में जमीन और स्कॉर्पियो कार की मांग करता आ रहा है, जबकि परिवार ने शादी के दौरान उसे एक स्विफ्ट कार सहित गृहस्थी का सारा सामान दिया था। जमीन और स्कॉर्पियो की डिमांड पूरी नहीं होने पर मुकेश द्विवेदी स्वाति को जानवरों की तरह पीटता था। सब इंस्पेक्टर की प्रताड़ना से तंग आकर अब स्वाति ने ससुराल छोड़ दिया है। वो अपने साथ अपने बेटे को भी ले आई है और अब अपने माता-पिता के साथ ही रह रही है।
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week