अजाक्स की रैली का स्वागत करेगी सपाक्स यदि.... - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

अजाक्स की रैली का स्वागत करेगी सपाक्स यदि....

Saturday, September 3, 2016

;
शोएब सिद्दिकी। 18 सितम्बर 2016 को अजाक्स द्वारा भोपाल मे आयोजित रैली में बुलाये गए प्रदेश के गरीब शोषित वंचित और दलित जो झुग्गी बस्तियों, ग्रामीण अंचलों और कस्बो में रहते है, वो अजाक्स के संपन्न और शासकीय सेवकों से कुछ सवाल पूछना चाहते हैं: 

1. क्या सभी अजाक्स के शासकीय सेवक अपने समाज के हित में अपने परिवार के किसी भी सदस्य को अब आगे आरक्षण का लाभ नहीं लेने की मंच से घोषणा करेंगे?
2. क्या अजाक्स के संपन्न और नोकरी पेशा लोग शिक्षण संस्थाओं से मिलने वाली सभी प्रकार की छूटों का परित्याग करने की घोषणा मंच से करेंगे?
3. उनके बच्चे शिक्षण संस्थाओं मे मिलने वाली छात्रवृत्ति का परित्याग करेंगे, क्या इस आशय की घोषणा मंच से करेंगे?
4. बैकलॉग एवं सामान्य श्रेणी की भर्तियों में उनके बच्चे सामान्य सीट पर ही आवेदन करेंगे, क्या इस आशय की घोषणा मंच से करेंगे?
5. क्या वे मुख्य मंत्री स्वरोजगार योजना का लाभ अपने बच्चो को न दिलाने की शपथ उक्त मंच से लेंगे? 
6. समाज के सम्पन्न और नोकरी पेशा लोग अपने ही समाज के शोषित और गरीब परिवारों के उत्थान के लिए अपने बच्चों की शादी इन परिवारों में करने की घोषणा उक्त मंच से करेंगे? 
7. विदेशों में पढ़ाई के लिए सरकार द्वारा जो खर्च उठाया जा रहा है उसका लाभ तो नोकरी पेशा और संपन्न लोग ले रहे है, (हमने तो भोपाल भी ठीक से नही देखा विदेश क्या जायेंगे) क्या ये लाभ जरूरतमंदों को मिल सके इसलिए इस योजना का लाभ न लेने की घोषणा इस मंच से करेंगे?

सपाक्स का मत :-
यदि उक्त घोषणाएं अजाक्स 18 सितम्बर को करने वाला हो तो अनुसूचित जाति और जनजाति वर्ग तो छोड़िए, सामान्य पिछड़ा और अल्पसंख्यक वर्ग भी उक्त रैली में शामिल होगा।
पत्रलेखक: सपाक्स का सक्रिय कार्यकर्ता है। 
;

No comments:

Popular News This Week