पंजाब में भी हो रहा है 'आप' की महिलाओं का यौन शोषण: विधायक का खुलासा

Monday, September 5, 2016

;
नईदिल्ली। पंजाब में कुछ दिन पहले 'आप' की दुकान का खुलासा हुआ था जहां टिकट की​ बिक्री चल रही थी। अब 'आप' की महिला कार्यकर्ताओं के यौन शोषण का मामला सामने आ गया है। केजरीवाल के ही एक विधायक ने कहा है कि पंजाब में टिकट के नाम पर महिला कार्यकर्ताओं का यौन शोषण किया जा रहा है। 

एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक, बिजवासन क्षेत्र से आप के विधायक कर्नल देवेंद्र सेहरावत ने पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक चिट्ठी लिखी है। अपनी चिट्ठी में सेहरावत ने लिखा है कि पंजाब में पार्टी का टिकट दिलाने के नाम पर महिलाओं के शोषण की सूचना मिली है। हालांकि उन्होंने लिखा है कि इस मामले की पुष्टि के लिए उनके पास कोई सबूत नहीं है।

बकवास बात है: संजय सिंह 
वहीं आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने आरोपों को खारिज करते हुए इसे आधारहीन बताया है। उन्होंने कहा कि ऐसे बेतुके आरोपों पर जवाब देना ठीक नहीं है। संजय सिंह ने ये भी कहा कि ऐसे आरोप लगाने वाले को पहले सबूत दिखाना चाहिए।

दिल्ली को कुछ पता नहीं है: विधायक 
बिजवासन क्षेत्र से आप विधयाक सहरावत ने अपने खत में लिख है कि मैंने पंजाब में चुनावी टिकट के बदले या फिर टिकट दिलाए जाने के वादे के नाम पर महिलाओं का शोषण की जाने वाली खबरें देखी हैं। मैं चंडीगढ़ में लोगों से मिल रहा हूं। दिल्ली के विधायकों को पंजाब में पार्टी के वरिष्ठ सदस्यों द्वारा की जाने वाली इस हरकत की कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने लिखा है कि स्थित बहुत शर्मनाक होती जा रही है। मामले में कार्रवाई कर ऐसे तत्वों को हटाने की जरूरत है।

एक चिट्ठी अन्ना को भी 
देवेंद्र सेहरावत ने इस मामले को अन्ना हजारे के समक्ष भी उठाया है। अन्ना को पत्र लिख कर उन्होंने बताया है कि पार्टी भ्रष्टाचार और दुर्व्यवहार से घिरती जा रही है। उन्होंने लिखा है कि पार्टी के भीतर इस तरह के दुर्व्यवहार से वे बेहद दुखी हैं। पार्टी के महत्वपूर्ण पदों पर बैठे लोग और मंत्री व्यभिचार में घिरते जा रहे हैं। मेरे वोटर्स मुझसे सवाल पूछ रहे हैं।

पहले मिली थी 'आप' की दुकान 
पंजाब में पार्टी के नेताओं पर आरोप का ये पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी प्रदेश में पार्टी के बड़े एक नेता पर टिकट के लिए पैसे मांगने का आरोप लग चुका है। पंजाब में पार्टी के संयोजक रहे सुचा सिंह छोटेपुर पर टिकट के लिए रिश्वत मांगने का आरोप लगा था, जिसके बाद 26 अगस्त को उन्हें पार्टी के पद से हटा दिया गया ।
;

No comments:

Popular News This Week