यूपी में यादवों का युद्ध जारी: शिवपाल के खिलाफ अखिलेश समर्थकों के इस्तीफे - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

यूपी में यादवों का युद्ध जारी: शिवपाल के खिलाफ अखिलेश समर्थकों के इस्तीफे

Monday, September 19, 2016

;
लखनऊ। यूपी में यादवों का पॉलिटिकल युद्ध जारी है। भले ही मुलायम के कठोर हो जाने के बाद दिग्गज योद्धा शिवपाल सिंह एवं अखिलेश यादव एक मंच पर दिखाई दे गए हों परंतु हमले तो अभी भी जारी हैं। प्रदेश अध्यक्ष पद का उपयोग करते हुए शिवपाल सिंह ने रामगोपाल एवं अखिलेश के समर्थकों को हटा दिया था। अब अखिलेश समर्थकों ने शिवपाल के खिलाफ इस्तीफे फैंक दिए। 

परसों पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव के आवास पर प्रदर्शन के साथ अपशब्द कहने को गंभीरता से लेते हुए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने आज तीन विधान परिषद सदस्यों के साथ फ्रंटल संगठनों के चार अध्यक्षों को पार्टी से छह वर्ष के लिए बर्खास्त कर दिया। इससे पहले कल उन्होंने विधान परिषद सदस्य राम गोपाल यादव के भांजे अरविंद प्रताप सिंह यादव को पार्टी से बाहर कर दिया था।

इसके बाद समाजवादी पार्टी का सियासी माहौल काफी गरमा गया। माना जा रहा है कि यह शिवपाल सिंह यादव तथा अखिलेश यादव के बीच मची इस सियासी जंग में यूथ विंग ने अखिलेश यादव को समर्थन किया था। इन लोगों ने अखिलेश को प्रदेश अध्यक्ष बनाने के लिए नारे भी लगाए थे, लेकिन शिवपाल यादव ने प्रदेश अध्यक्ष की कमान वापस मिलते ही कार्रवाई शुरू कर दी।

यूथ विंग में इस्तीफौं की बाढ़
शिवपाल सिंह यादव के यूथ विंग के अध्यक्षों की आज बर्खास्तगी के बाद समाजवादी यूथ ब्रिगेड में इस्तीफों की बाढ़ आ गई है। पहले यूथ ब्रिगेड के महासचिव सूरज यादव ने भी इस्तीफा दे दिया। इसके साथ ही सपा के सैकड़ों यूथ नेताओं के इस्तीफे का सिलसिला जारी है।

यूथ ब्रिगेड के महासचिव के साथ ही लोहिया वाहिनी उपाध्यक्ष अनीस रजा, सपा छात्रसभा सदस्य सुधाकर उपाध्याय, यूथ ब्रिगेड के महासचिव अरुण यादव ने भी इस्तीफा दे दिया। इनके अलावा लोहिया वाहिनी के अध्यक्ष प्रदीप तिवारी ने प्रदेश अध्यक्ष पद से तो समाजवादी युवजन सभा प्रदेश सचिव जय सिंह यादव ने अपने पद से इस्तीफा दिया।

इनके साथ युवा नेता रामप्रकाश यादव, युवजन सभा प्रदेश महासचिव राहुल सिंह,, युवजन सभा के जिलाध्यक्ष राम प्रकाश, यूथ नेता राकेश श्रीवास्तव दीपू, सर्वेश यादव, विनीत कुशवाहा, अभय सिंह रिंकू, वैभव सोनी, आलोक त्रिपाठील, राजू यादव,राहुल सिंह, फैजाबाद के युवजन सभा जिलाध्यक्ष अनूप सिंह, युवजन सभा प्रदेश उपाध्यक्ष अरविंद गिरि, मुलायम यूथ ब्रिगेड के सचिव अभय यादव, यूथ नेता संतोष यादव, राजू यादव, राहुल सिंह, फैजाबाद के युवजनसभा जिलाध्यक्ष अनूप सिंह, समाजवादी छात्र सभा के जिलाध्यक्ष विनय मौर्या मोनू, मुलायम यूथ ब्रिगेड के जिला अध्यक्ष एजाज अहमद, लोहिया वाहिनी प्रदेश सचिव विवेक मिश्र, सचिव विशाल मणि यादव, प्रदेश सचिव चर्चिल अधिकारी समेत कई पदाधिकारियो ने भी इस्तीफा भेज दिया है।

मुलायम सिंह लखनऊ से दिल्ली रवाना
इस्तीफों की बाढ़ के बीच मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से शिवपाल ने मुलाकात की है। माना जा रहा है कि यूथ विंग पर कार्रवाई के बाद उनकी शिवपाल सिंह यादव के साथ भेंट हो रही है। इस मुलाकात के बाद सीएम अखिलेश यादव से इस्तीफा देने वालों से फिर से काम संभालने को कहा है। अखिलेश यादव ने कहा कि आप सभी लोग नेताजी (मुलायम सिंह यादव) के फैसले का सम्मान करें।
;

No comments:

Popular News This Week