7वां वेतनमान: सेना के कर्मचारियों को सितम्बर से मिलेगा

Wednesday, September 21, 2016

नयी दिल्ली। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के आश्वासन से संतुष्ट चीफ ऑफ स्टाफ कमिटी (सीओएससी) के अध्यक्ष एयर चीफ मार्शल अरूप राहा ने सेना के सभी मुख्यालयों को 7वां वेतन आयोग लागू करने करने के लिए आदेश जारी करने का निर्देश दिया है। इसका तात्पर्य है कि सैनिकों को सितंबर से नयी सैलरी मिलेगी।

नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा के साथ राहा ने पिछले दिनों पर्रिकर से भेंट की थी जिसके बाद यह घटनाक्रम हुआ। रक्षा सूत्रों के अनुसार पर्रिकर ने उन्हें आश्वासन दिया कि उन्होंने सातवें वेतन आयोग में जिन विसंगतियों की तरफ इशारा किया है, उसे शीषर्तम स्तर पर उठाया जाएगा। अचानक एक कदम उठाते हुए सेना के तीनों अंगों ने नौ सितंबर को अपने प्रतिष्ठानों को पत्र जारी कर कहा था कि उन्होंने सरकार से अनसुलझी विसंगतियों के आलोक में सीपीसी के क्रियान्वयन को रोकने के लिए कहा है।

सूत्रों ने बताया कि सेना के अंगों के प्रमुखों से भेंट के दौरान पर्रिकर ने उनसे कहा कि सरकार बलों का ध्यान रखती है और उनके द्वारा उठायी गयी चिंताओं का समाधान किया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक पर्रिकर ने 7वें वेतन आयोग की घोषणा से संबंधित गजट अधिसूचना में संशोधन करवाया ताकि केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों पर सेना की बढ़त सुनिश्चित रहे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week