मप्र की नगरपालिकाओं को मिलेंगे 75000 करोड़ रुपए

Monday, September 26, 2016

;
यूके की सेक्रेटरी ऑफ स्टेट फॉर इंटरनेशनल डेवलपमेंट श्रीमती प्रीति पटेल के साथ
भोपाल। मप्र की नगरपालिकाओं को विकास कार्य के लिए 75000 करोड़ रुपए मिलेंगे। ताकि छोटे शहर भी बड़े शहरों के बराबर विकास कर सकें। यह जानकारी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने  लंदन में स्मार्ट सिटी विकास में रूचि रखने वाले निवेशकों और विशेषज्ञों को दी। इस अवसर पर उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल उपस्थित थे।

श्री चौहान ने अपने संबोधन में कहा कि ब्रिटेन के पास उपलब्ध स्मार्ट सिटी विकास और प्रबंधन की विशेषता और आधुनिक टेक्नालॉजी का सहयोग मध्यप्रदेश को मिलेगा, तो विकास की गति और तेज होगी। उन्होंने कहा कि हम ब्रिटेन की विशेषज्ञता का सहयोग लेकर मध्यप्रदेश को विकसित बनाना चाहते हैं।

श्री चौहान ने कहा कि ब्रिटेन और भारत के संबंध और मजबूत बनें। निवेश के मामले में भी एक दूसरे का सहयोग करें। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी के अलावा मध्यप्रदेश में कई अनूठी परियोजनाएँ हैं। नदियों के जल का पूरा उपयोग हो इसलिये नर्मदा नदी के पानी को क्षिप्रा नदी में मिलाकर उसे जीवन दिया गया है। अधोसंरचना की कई परियोजनाएँ हैं। मेट्रो रेल प्रोजेक्ट, फ्लाई ओवर और हाइ-वे निर्माण की परियोजनाएँ चल रही हैं।

मुख्यमंत्री ने निवेशकों से कहा कि उन्हें मध्यप्रदेश में किसी भी प्रकार की बाधा नहीं आयेगी। एक मित्र और सहयोगी के रूप में उनका स्वागत होगा। श्री चौहान ने लंदन के डिप्टी मेयर श्री राजेश अग्रवाल और कई कंपनियों के प्रतिनिधियों से चर्चा की और उन्हें 22-23 अक्टूबर को इंदौर में होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में आने का निमंत्रण दिया।
;

No comments:

Popular News This Week