जानिये बिग बॉस 10 के टॉप 5 संभावित प्रतिभागियों के विवादित जीवन के बारे में - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

जानिये बिग बॉस 10 के टॉप 5 संभावित प्रतिभागियों के विवादित जीवन के बारे में

Wednesday, September 28, 2016

;
बॉलीवुड एक्टर सलमान खान द्वारा होस्ट किये जाने वाले बिग बॉस 10 के संभावित चेहरों के तौर पर बहुत सारे नाम सामने आ चुके हैं। इनमे से कुछ नाम ऐसे है जो सिर्फ अपने नाम और फेम के कारण मशहूर हैं लेकिन कुछ नाम ऐसे हैं जिनका विवादों से गहरा नाता रहा है। आइये डालते हैं एक नज़र इन सलेब्स के विवादों पर।

राधे माँ
अपने आपको भगवान बताने वाली राधे माँ उर्फ़ सुखविंदर कौर पंजाब से है और अच्छे-खासे विवादों में रह चुकी हैं. गरीबी के दिनों में पंजाब में अपनी जीविका चलाने के लिए दूसरों के कपड़े सिलने वाली सुखविंदर बाद में राधे माँ के रूप में प्रसिद्धि पाकर काफी जायदाद की मालकिन बन गयी. खुद को देवी बताने वाली विवादास्पद और ग्लैमरस धर्मगुरु राधे मां का वास्तविक नाम सुखविंदर कौर है. प्राप्त सूचना के अनुसार सुखविंदर कौर का जन्म चार अप्रैल 1965 में पंजाब के जिले गुरुदासपुर के दोरंगला गांव में हुआ था. राधे मां उर्फ सुखविंदर की शादी मोहन सिंह नाम के शख्स के साथ हुई थी, शादी के समय सुखविंदर की उर्म 17 साल थी। जब सुखविंदर की शादी हुई उस वक्त उसके ससुराल की आर्थिक हालत ठीक नहीं थी। सुखविंद जब 22 साल की हुई तब तक उसके छह बच्चे हो चुके थे। बताते हैं अपनी पति की आर्थिक सहायता के लिए वह कपड़ा सिलती थी लेकिन इसी दौरान उसका पति कमाने के लिए कतर की राजधानी दोहा चले गए। राधे मां के नाम पर पंजाब, दिल्ली, मुंबर्इ सहित अन्य राज्यों में ट्रस्ट चलते हैं। विदेशों में भी राधे मां के भक्त हैं। अमरीका, कनाडा और जापान में राधे मां के आश्रम हैं। राधे मां लाखों के गहने पहनती है। दुल्हन की तरह सजती हैं और उनके प्रोग्रामों का आयोजन शाही ढंग से होता है। सिर से लेकर पैर तक राधे मां सोने और हीरे से लदी रहती हैं। राधे मां को लाल जोड़े से बेहद लगाव है, वो जब भी दर्शन देने आती हैं वो लाल जोड़े में ही दिखती हैं। कोर्ट में दायर एक याचिका में यह कहा गया था कि राधे मां का ट्रस्ट रजिस्टर नहीं हैं और राधे मां माता के नाम पर अपनी चौकी में लड़कियों का धंधा भी कराती हैं. मालूम हो कि राधे मां चर्चा में तब आयी थीं जब उनपर एक महिला ने दहेज उत्पीड़न और अश्लीलता फैलाने का आरोप लगाया था, उसके बाद से तो लगातार राधे मां के खिलाफ बातें और सबूत मीडिया में पेश किये जा रहे हैं. डॉली बिंद्रा ने राधे मां और उनके समर्थकों के खिलाफ अश्लीलता फैलान और यौन उत्पीड़न जैसे संगीन आरोप लगाए थे. डॉली बिंद्रा का आरोप है कि राधे मां कोई संत नहीं है बल्कि वो लोगों को मूर्ख बनाकर पैसे कमा रही है। डॉली के मुताबिक राधे मां फिल्मी आइटम सॉन्गस की दीवानी है और अपने प्राइवेट रूम में सनी लियोनी के आइटम नंबर पर डांस करती रहती है।

राज महाजन
दिल्ली में जन्में राज महाजन संगीतकार, गीतकार, कवि, एक्टर, गायक और टीवी होस्ट हैं. छोटे परदे पर इनका टॉक-शो ‘म्युज़िक मस्ती विद राज महाजन’ आया करता था. लाभ जंजुआ का अपनी मौत से पहले राज के साथ इंटरव्यू काफी सुर्खियाँ बटोर चुका है. राज शादीशुदा हैं और अपनी पत्नी से अलगाव के कारण अपने परिवार से अलग रहते हैं. राज के दो बच्चे हैं. राज महाजन की वैवाहिक ज़िन्दगी बहुत ही विवादित रही है. राज के कुछ नजदीकी सूत्रों से ज्ञात हुआ राज अपनी शादी के बाद से ही अपनी दबंग पत्नी और ससुरालवालों द्वारा मानसिक शोषण और साजिशों का शिकार होते रहे. काफी समय पहले राज को अपने ससुराल वालों के काले कारनामों और बेहूदी करतूतों के बारे में पता चल गया था जिसकी वजह से राज ने अपने ससुराल वालों से कई साल पहले नाता तोड़ लिया था. बदले की भावना के चलते से राज के ससुराल वालों ने राज का घर बर्बाद कर दिया और राज के फ्लैट पर कब्ज़ा करके राज की दबंग पत्नी द्वारा राज को ही घर से बाहर निकलवा दिया. राज के घर की चाबियाँ राज से छीनकर और राज के ससुराल द्वारा घर में स्पाई कैमरा लगा दिया गए. दबंग पत्नी द्वारा कभी राज को सरेआम गालियाँ दी गयीं तो कभी अपने ही अपने ही घर में पुलिस थाने में जाकर गहनों की चोरी का इलज़ाम लगाया गया. और तो और, राज की दबंग पत्नी ने राज पर कई लोगों के साथ अवैध संबंधों का इल्जाम भी लगा दिया. अपने संगीत का जादू फैलाने वाले राज महाजन की अपने ही घर में दुर्गति हो रही थी. फिलहाल राज ने परेशान होकर मानसिक क्रूरता के आधार पर तलाक़ का केस डाल दिया. वर्ष 2014 में अपने ही ससुराल द्वारा बेनाम पत्रों के माध्यम से मिल रही धमकियों के चलते शकरपुर थाने में राज कंप्लेंट करा चुके थे. असफल वैवाहिक जीवन के बाद फिलहाल राज अपनी पत्नी से अलग रह रहे हैं. अभी कुछ समय राज महाजन पहले जातिगत आरक्षण के मुद्दे फेसबुक लाइव के माध्यम “गधे को घोड़ा बना दिया जाता है..” जैसे विवादित बयान देकर न्यूज़ में आये थे.

कबीर बेदी
बॉलीवुड और हॉलीवुड के अलावा छोटे परदे में काम कर चुके कबीर बेदी छोटे थिएटर के भी मंझे हुए कलाकार हैं. कबीर बेदी की अगर निजी जीवन की बात करे तो बेदी इन्होने अपनी जिंदगी में अब तक चार शादियाँ की है | इन्होने प्रोतिमा बेदी से शादी की थी, जो एक ओडिसी डांसर थी और इन दोनों कपल्स से एक बेटी पूजा बेदी और एक बेटा सिद्धार्थ बेदी ने जन्म लिया. उसके कुछ सालो बाद इन दोनों कपल्स ने तलाक़ ले लिया, फिर कबीर ने अपनी गर्लफ्रेंड परवीन बॉबी से शादी की और इन दोनों कपल्स से एक बेटे ने जन्म लिया आदम बेदी, जो एक इंटरनेशनल मॉडल है. उसके कुछ सालों बाद कबीर और परवीन बाबी का भी तलाक़ हो गया. साल 1990 में, कबीर ने फिर से TV और रेडियो प्रेसेंटर निक्की बेदी से शादी की और इन दोनों कपल्स ने पंद्रह साल बाद तलाक़ ले लिया | उसके बाद कबीर बेदी ने 70 साल कि उम्र में अपनी बेटी पूजा बेदी से भी छोटी परवीन दुसांज से जनवरी 2016 में शादी कर ली. इस मौके पर उन्हें इंडस्ट्री की कई हस्तियों ने शुभकामनाएं दी लेकिन इन सबके बीच उनकी बेटी पूजा बेदी की प्रतिक्रिया ने सबका ध्यान अपनी तरफ खींच लिया. टीवी होस्ट और अभिनेत्री पूजा ने फेसबुक पर अपने पिता की शादी पर जो लिखा वो काफी चौंका देने वाला था। पूजा लिखती हैं 'हर परियों की कहानी में कोई ना कोई चुड़ैल या जालिम सौतेली मां होती है। मेरी भी आ गई।' 

शाइनी आहूजा
बॉलीवुड एक्टर शाइनी आहूजा बड़े परदे पर कई हिट फिल्मों में काम चुके हैं. शाइनी को डेब्यू फिल्म ‘हज़ारों ख्वाहिशें ऐसी’ के लिए फिल्मफेयर अवार्ड भी मिल चुका है. 2009 में इन पर अपनी मैड के साथ बलात्कार का आरोप लगा था जिस वजह से इनका नाम काफी चर्चा में रहा था. अपनी 20 वर्षीय घरेलू नौकरानी के साथ बलात्कार करने के मामले में मुम्बई की एक अदालत ने फिल्म अभिनेता शाहनी आहूजा को दोषी मानते हुए क़डी सजा से नवाजा था. इस मामले में ज्ञातव्य है कि शाइनी पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली उनकी नौकरानी ने अपने बयान को वापस ले लिया था और कहा था कि उसके साथ बलात्कार हुआ ही नहीं है. शाइनी आहूजा ने फिल्म 'ग्रेट ग्रैंड मस्ती' में मेड (नौकरानी) का नाम शाइनी होने पर भी एतराज जताया था. उन्होंने बालाजी मोशन पिक्चर्स और इसकी मैनेजिंग डायरेक्टर एकता कपूर को इसके लिए लीगल नोटिस भेजा था. नौकरानी से बलात्कार के मामले को लेकर अदालत और जेल के चक्कर काट रहे फिल्म अभिनेता शाइनी आहूजा पर अभिनेत्री सयाली भगत ने भी यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. सयाली के मुताबिक फिल्म ‘घोस्ट’ की शूटिंग के दौरान उनके साथ शाइनी ने कई बार बुरा व्यवहार किया था.   

राहुल राज सिंह
राहुल राज सिंह का नाम टीवी एक्ट्रेस प्रत्युषा बनर्जी की मौत के बाद चर्चा में आया था. इनका सम्बन्ध प्रत्युषा की मौत के साथ जोड़ा गया था. पॉपुलर टीवी एक्ट्रेस प्रत्यूषा बनर्जी उर्फ 'बालिका वधु' की आनंदी ने 1 अप्रैल को अपने फ्लैट में पंखे से लटककर फांसी लगा ली थी. नवंबर 2015 से राहुल जमशेदपुर की ही रहने वाली टीवी एक्ट्रेस प्रत्यूषा बनर्जी के साथ रिलेशनशिप में थे. दोनों की मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड की बर्थडे पार्टी में हुई थी. आखिरी बार सोनी टीवी के रियलिटी शो 'पॉवर कपल' में वह अपनी गर्लफ्रेंड प्रत्यूषा के साथ देखे गए थे. प्रत्युषा बैनर्जी सुसाइड केस में प्रत्युषा के बॉयफ्रेंड राहुल राज सिंह इस केस की शुरुआत से ही शक के घेरे में थे. लेकिन पुलिस से पूछताछ के दौरान कुछ ऐसे राजों से पर्दा उठा था,  जिसके बाद शक की सुई राहुल राज सिंह पर ही आकर रुक गई थी. पुलिस के मुताबिक राहुल राज सिंह को पहले से ही पता था कि प्रत्युषा सुसाइड करनेवाली है. राहुल राज सिंह पर सुसाइड नोट नष्ट करने का भी आरोप था. प्रत्युषा का बॉयफ्रेंड होने के अलावा राहुल का अपनी कोई बड़ी पहचान नहीं है.
;

No comments:

Popular News This Week