मध्यप्रदेश की धरती पर जन्में हर गरीब को मिलेगा मकान: शिवराज सिंह

Friday, August 5, 2016

;
भोपाल। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्यप्रदेश की धरती पर जन्में हर गरीब व्यक्ति को मकान दिया जायेगा। गरीब, कमजोर और सर्वहारा वर्ग की भलाई और उनका जीवन-स्तर उठाने के लिये मैं वचनबद्ध हूँ। श्री चौहान गुरुवार की देर रात उमरिया जिले के मानपुर में खण्ड स्तरीय मेले में विशाल समुदाय को संबोधित कर रहे थे। 

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि ग्रामीण अंचल के सर्वांगीण विकास के लिये सड़क, बिजली, सिंचाई की सुविधा, स्वास्थ्य, शिक्षा और पेयजल जैसी बुनियादी जरूरतों को पूरा करने के लिए सरकार निरंतर काम कर रही है। गरीबों को एक दिन की मजदूरी में महीने भर का राशन मिले, इसके लिये एक रुपये किलो में गेहूँ, चावल और नमक दिया जा रहा है। श्री चौहान ने कहा कि 12 वर्ष में प्रदेश में जितना विकास हुआ है उतना काम पिछले 50 वर्ष में नहीं हुआ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रत्येक भूमिहीन को घर बनाने के लिये मालिकाना हक दिया जायेगा और 2022 तक हर गरीब के पास अपना मकान होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की साढ़े 7 करोड़ जनता की सेवा करना उनका लक्ष्य है और जब तक उनके चेहरों में मुस्कान नहीं आयेगी मैं चैन से नहीं सो पाऊँगा।
;

No comments:

Popular News This Week