दिलीप बिल्डकॉन का सारा डाटा हाईजैक, मांगी फिरौती

Sunday, August 7, 2016

भोपाल। सीएम शिवराज सिंह के प्रिय सखा दिलीप सूर्यवंशी की कंपनी दिलीप बिल्डकॉन को मप्र में तो कोई हाथ भी नहीं लगा सकता परंतु एक हैकर ने उनकी कंपनी का सारा डाटा हाईजैक कर लिया। अब वो फिरौती मांग रहा है। फिरौती में भी बिट क्वाइन की डिमांड की गई है। बता दें कि बिट क्वाइन एक डिजिटल करंसी है, एक बिट क्वाइन की कीमत 1500 डॉलर, करीब 1 लाख रुपए है। 

दिलीप बिल्डकॉन जैसी धनवान कंपनी ने अपने तमाम तकनीकी इंजीनियर्स को लगा दिया परंतु वो हैक हुआ डाटा वापस नहीं ला पा रहे हैं। पूरा मेन सर्वर हैक हुआ पड़ा है। अंतत: कंपनी के आईटी एक्सपर्ट योगेश कुमार थापक ने सायबर सेल में शिकायत की है। इस पर सायबर थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। 

3 अगस्त को दिलीप बिल्डकॉन कंपनी का मेन सर्वर हैकर ने हैक कर लिया। हैकर ने अपना पासवर्ड डाल दिया है। इस कारण कोई भी फाइल ओपन नहीं हो रही है। फाइल ओपन करने पर मैसेज अाता है कि बिट क्वाइन चाहिए। सूत्र बताते हैं कि अपना डाटा वापस पाने के लिए दिलीप बिल्डकॉन के संचालक फिरौती देने को भी तैयार हैं परंतु हैकर ने अभी तक उन्हें यह नहीं बताया है कि उसे कितनी फिरौती चाहिए और फिरौती की रकम उसके पास तक कैसे पहुंचाई जाए। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं