मंडला में पत्नी के कूलर प्रेम से दुखी पुलिस अधिकारी ने फांसी लगा ली

Wednesday, August 31, 2016

;
पिता के साथ दहेज एक्ट का मामला दर्ज कराने आई स्वाती
मंडला। पत्नी कूलर की हवा के बिना रहने को तैयार नहीं थी जबकि पुलिस अधिकारी मुकेश द्विवेदी कूलर की हवा के कारण बीमार हो जाते थे। इसी बात पर विवाद होता रहता था। बीती रात कूलर की हवा के कारण उनकी तबीयत खराब हो गई। सुबह उठते ही झगड़ा शुरू हो गया। पहले तो मुकेश ने अपनी पत्नी पर हाथ उठाया लेकिन उसके बाद खुद को कमरे में बंद कर लिया और फांसी लगाने लगे। तभी आस पड़ौस के लोग आ गए। काफी समझाने के बाद मुकेश कमरे से बाहर आए। 

पिंडरई चौकी प्रभारी मुकेश द्विवेदी, चौकी परिसर में ही बने शासकीय क्वार्टर में पत्नी स्वाति के साथ रहते हैं। मंगलवार की रात पत्नी ने कूलर चला दिया। बुधवार सुबह जब वह सोकर उठे, तो उनकी तबीयत बिगड़ गई। नाराज हुए तो पत्नी ने भी जवाब देना शुरू कर दिया। गुस्साए मुकेश ने स्वाती पर हाथ उठा दिया। इस मारपीट में स्वाति के गर्दन पर हल्का जख्म हो गया, वहीं आगे की दांत भी थोड़ा-सा टूट गया।

इसके बाद मुकेश ने स्वाति और अपने तीन साल के बेटे कूहू को बाहर के कमरे में निकाला और खुद अंदर के कमरे में जाकर फांसी लगाने लगे। स्वाति के चिल्लाने की आवाज सुनकर चौकी में मौजूद स्टाफ उनके क्वार्टर पर पहुंचा और उन्हें परिवार का वास्ता ऐसा करने से रोका। करीब 20 मिनट बाद मुकेश कमरा खोलकर बाहर निकले और चौकी चले गए। 

इस बीच स्वाति ने शहडोल में रहने वाले अपने परिजनों को इसकी सूचना दे दी। दोपहर बाद स्वाति के पिता अपने एक अन्य रिश्तेदार के साथ गाड़ी लेकर मंडला पहुंचे। उन्होंने स्वाति का सामान पैक किया और उसे लेकर वहां से निकले और सीधे नैनपुर थाने पहुंचे। यहां स्वाति ने मुकेश पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।
;

No comments:

Popular News This Week