फर्जी विज्ञापन कांड: भोपाल में क्रेडाई के खिलाफ शिकायत दर्ज

Tuesday, August 2, 2016

;
भोपाल। क्रेडाई द्वारा जारी किए गए एक विवादित विज्ञापन मामले में सूचना का अधिकार आंदोलन के संयोजक अजय दुबे की ओर से भोपाल दक्षिण के एसपी को पुलिस कार्रवाई के लिए शिकायत दर्ज कराई गई है। शिकायत में बताया गया है कि इसी तरह का फर्जीवाड़ा पुणे में भी हुआ था एवं पुलिस ने कार्रवाई की थी। 

शिकायत में बताया गया है कि क्रेडाई की ओर से निजी बिल्डर्स को फायदा पहुंचाने के लिए एक विज्ञापन जारी किया गया जिसमें भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम व फोटो का उपयोग बिना अनुमति के किया गया। बिल्डर्स अपनी प्रॉपर्टियां बेचने के लिए 'आवास मेलों' का आयोजन करते हैं परंतु इस विज्ञापन में 'प्रधानमंत्री आवास योजना' के तहत शिविर का आयोजन बताया गया। 

इससे जनता में भ्रम फैला और प्रतीत हुआ कि यह सरकारी योजना के तहत मिलने वाले सस्ते आवास हैं, जबकि सरकार की योजना से इसका कोई वास्ता ही नहीं है। इस शिविर में करीब 5000 रजिस्ट्रेशन किए गए। यह मामला लोगों के साथ खुली धोखाधड़ी का है। 

पुणे में भी हुआ था ऐसा ही फर्जीवाड़ा
महाराष्ट्र के पुणे शहर में Maple Group की ओर से भी ऐसा ही फर्जीवाड़ा हुआ था। वहां भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ महाराष्ट्र के सीएम देंवेद्र फड़णवीस की फोटो प्रकाशित कर फर्जी शिविर का आयोजन किया गया था, जिसमें मात्र 5 लाख रुपए में 1 बीएचके फ्लैट देने का दावा किया गया था। भाजपा नेता किरीट सोमैया की शिकायत पर क्राइम ब्रांच एवं ईओडब्ल्यू ने इसकी जांच की एवं उपभोक्ताओं से एडवांस पैसा लौटाने के बाद आपराधिक कार्रवाई की गई। 
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week