राहुल गांधी यूपी की 223 विधानसभाओं में 2500 किलोमीटर की यात्रा करेंगे

Tuesday, August 30, 2016

;
नईदिल्ली। राहुल गांधी अपना मजाक उड़ाने वालों को हमेशा नए अंदाज में जवाब देते हैं। इस बार वो अपने कॅरियर की सबसे लंबी चुनाव प्रचार यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं। 6 सितम्बर से शुरू होने वाली यह यात्रा यूपी की 55 लोकसभा, 223 विधानसभा एवं 21 जिलों से होकर गुजरेगी। इस दौरान राहुल गांधी 2500 किलोमीटर का सफर तय करेंगे और एक भी स्थान पर कोई बड़ी रैली या सभा नहीं करेंगे। वो लोगों से सीधे संपर्क करेंगे। बता दें कि राहुल गांधी की इस तरह के अभियानों ने संघ विचारधारा का एक बड़ा गुट अक्सर घबरा जाता है और राहुल गांधी को लेकर बेतुके व तर्कहीन फब्तियां कसकस सोशल मीडिया पर उनका मजाक उड़ाता है। 

सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी बाढ़, फसल नुकसान का मुआवजा देने में सरकार की कमी और गन्‍ने का बकाया ना दिए जाने जैसे मुद्दे उठाएंगे। पार्टी ने उत्‍तर प्रदेश में सभी ब्‍लॉक में 25000 घरों तक पहुंचने का प्‍लान भी बनाया है। कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी बीमार है इसके चलते यूपी में राहुल ही प्रचार की कमान संभालेंगे। सूत्रों के अनुसार प्रियंका गांधी वाड्रा भी पहली बार रायबरेली और अमेठी से बाहर प्रचार करेंगी। माना जा रहा है कि वे अक्‍टूबर से प्रचार शुरू कर सकती हैं।

सूत्रों का कहना है कि इस यात्रा के जरिए राहुल गांधी की दिखने और गायब होने की छवि को भी बदला जाएगा। भाजपा के चुनाव प्रचार से सबक लेते हुए कांग्रेस ने लोगों से संपर्क करने के कई अभियान शुरू कर दिए हैं। साथ ही परंपरा से हटते हुए मुख्‍यमंत्री पद के उम्‍मीदवार का एलान भी किया है। इसके तहत शीला दीक्षित को प्रत्‍याशी बनाया गया है। शीला दीक्षित और प्रदेश अध्‍यक्ष राज बब्‍बर भी राज्‍य में यात्रा निकाल रहे हैं।
;

No comments:

Popular News This Week