इच्छाधारी सांप ने भरी मांग, 2 सप्ताह से नहीं मिट रहा सिंदूर

Friday, July 29, 2016

नरेंद्र जैन/विश्रामपुर। चर्चा है कि 10वीं क्लास की एक नाबालिग छात्रा से इच्छाधारी सांप ने विवाह कर लिया। उसने छात्रा की मांग में सिंदूर भी भर दिया। 2 सप्ताह हो गए, लेकिन मांग में भरा हुआ सिंदूर मिटाए नहीं मिट रहा है। यह मामला आसपास के तमाम इलाके में फैल गया है। लोग तरह तरह की चर्चाएं कर रहे हैं। 

सूरजपुर के कसकेला गांव में दसवीं कक्षा की एक नाबालिग छात्रा ने इच्छाधारी सांप से शादी करने का दावा किया है। इस घटना में बताई गई बातें छात्रा और उसके परिजनों के हवाले से ही हैं और इनकी सत्यता का हम कोई दावा नहीं करते। न ही इसके जरिए हम अंधविश्‍वास को हवा देना चाहते हैं।

छात्रा का दावा है कि दो सप्ताह पहले एक सांप ने अपने लोक में ले जाकर उससे विवाह कर लिया। छात्रा का कहना है कि शाम के वक्त जब वह अपने कमरे में सो रही थी, उसी वक्त एक सांप आया और उसने इंसान का रूप धारण कर लिया। छात्रा के अनुसार इसके बाद बाद छात्रा बेसुध हो गई और इच्छाधारी नाग उसे अपने लोक में ले गया। जहां उसकी मांग में सिंदूर भरकर उससे विवाह कर लिया और फिर उसे वापस धरती पर भेज दिया। जब वह जागी तो उसकी मांग में सिंदूर था।

छात्रा का दावा है कि वह सिंदूर पिछले दो सप्ताह से नहीं मिट रहा है। वहीं अपनी बेटी के भविष्य को लेकर परेशान मां ने बताया कि उसकी बेटी की कुछ दिनों से तबियत खराब चल रही थी। झाड़-फूंक भी की जा रही थी। वहीं सांप से शादी के दावे के बाद मां भी अपनी बेटी के विवाह को लेकर परेशान है।

यह घटना आसपास के कई गांवों तक फैल चुकी है। कई लोग सच्चाई जानने गांव पहुंचते हैं और फिर नई कहानियों के साथ वापस चला जाता है। गांव के हर घर में पिछले दो सप्ताह से इस मामले में कौतुहल है। गांव के जिम्मेदार जनप्रतिनिधि भी छात्रा के दावे पर सहमति जता रहे हैं। जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने छात्रा का जल्द मनोचिकित्सक से इलाज करवाने की आवश्यकता बताई है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं