राधारमण की प्राचार्य अमेरिकी अवार्ड से सम्मानित

भोपाल। राधारमण समूह के राधारमण कॉलेज ऑफ फार्मेसी महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. पापिया बिगोनिया को अमेरिका की इंटरनेशनल एजेंसी फॉर स्टेण्डर्ड्स एण्ड रेटिंग (आईएएसआर) ने प्रतिष्ठित ह्यूगो दे व्रिस रिसर्च अवार्ड-2015 से सम्मानित किया है। उन्हें यह अवार्ड ट्रेडिशनल मेडीसिन क्षेत्र में वैज्ञानिक शोध कार्य के लिए दिया गया है।

इस अवार्ड को प्राप्त कर डॉ. बिगोनिया आईएएसआर द्वारा घोषित वल्र्ड्स 500 मोस्ट इन्फ्लयूेंशियल फॉर्माकोलॉजिस्ट फॉर ईयर 2015 ऑन अर्थ में शामिल हो गई हैं। फायटोफार्माकोलॉजिकल स्क्रीनिंग ऑफ एक्टिव आईसोलेटेड कान्स्टीट्यूएन्ट्स फ्रॉम इंडियन फोकलोर मेडीसिन विषय पर उन्होंने यह शोधकार्य अपने पूर्व विद्यार्थी एवं फार्मासिस्ट फराज सिद्दिकी के साथ किया था।

राधारमण ग्रुप ऑफ इन्स्टीट्यूट्स के चेयरमेन आर.आर. सक्सेना ने डॉ. बिगोनिया को उनकी इस अंतरराष्ट्रीय उपलब्धि के लिए बधाई देते हुए ऐसे ही शोध कार्य आगे भी जारी रखने का आह्वान किया है। उन्होंने यह भी कहा कि समूह के छात्रों के साथ साथ देश की आम जनता को भी उनकी इस रिसर्च का लाभ देश के मेडीसिन निर्माण के क्षेत्र में आ रहे बदलावों व उपलब्धियों में मिलेगा। डॉ. बिगोनिया कैंसर के उपचार की दिशा में विशेष रूप से कार्यरत हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !