बिजली कंपनियों में अनुकंपा नियुक्ति के लिए शिविर

भोपाल। मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के भोपाल, होशंगाबाद, ग्वालियर और चंबल संभाग के 16 जिले में कंपनी के सभी वृत्त कार्यालयों में चालू माह में अनुकंपा नियुक्ति के लंबित प्रकरणों के निराकरण के लिए शिविर लगाये जायेंगे। इन शिविर के आयोजन की जानकारी उन सभी आवेदक को दी जाएगी, जिन्होंने अनुकंपा नियुक्ति के लिए आवेदन दिए हैं।

पात्र आवेदकों को अनुकंपा नियुक्ति स्वीकृत की जाएगी और जो आवेदक अपात्र पाए जायेंगे उन्हें शिविर स्थल या पत्र द्वारा सूचित किया जाएगा। शिविर में क्षेत्रीय कार्यालय में पदस्थ महाप्रबंधक (स्थापना) एवं वृत्त के स्थानीय अधिकारी उपस्थित रहेंगे। यह जानकारी कंपनी के मुख्य महाप्रबंधक (मानव संसाधन एवं प्रशासन) श्री रत्नाकर झा ने दी। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि अनुकंपा नियुक्ति के निराकरण के लिए शिविर के तत्काल बाद निर्धारित प्रारूप में जानकारी कंपनी मुख्यालय भेजी जाए।

गौरतलब है कि बिजली वितरण कंपनियों में अनुकंपा नियुक्ति की नीति 2013 (संशोधित) के अनुसार अनुकंपा नियुक्ति हेतु चिन्हित पदों की क्षेत्र के अंतर्गत रिक्तियों की स्थिति एवं अनुकंपा नियुक्ति के लिये प्राप्त आवेदनों की मृत्यु दिनांक के क्रमानुसार सामान्य मृत्यु एवं दुर्घटना मृत्यु के प्रकरणों की पृथक-पृथक पंजी अद्यतन संधारित की जाएगी। पद उपलब्ध नहीं हैं तो अनुकंपा नियुक्ति की नीति के अनुसार कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। यदि दिवंगत कर्मचारी के परिवार के किसी सदस्य की अनुकंपा नियुक्ति की पात्रता चतुर्थ श्रेणी के पद के लिये भी नहीं हों, तो नीति के अनुसार आवेदक को अवगत करवाते हुए एकमुश्त एक लाख मात्र की राशि की अनुकंपा सहायता प्रदान करते हुए प्रकरण निराकृत किया जाएगा।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !