IAS-IPS अफसरों का दल एवरेस्ट फतह को निकला

विवेक शुक्ला/नई दिल्ली। अगर आप समझते हैं कि माउंट एवरेस्ट किसी अन्य चोटी को फतेह करने की हिम्मत पर्वतारोही ही दिखाते हैं तो माफ कीजिए आप गलत सोच रहे हैं। अब दुनिया की सबसे ऊंची चोटी को फतेह करने के लिए निकल रही है आईएएस और आईपीएस अफसरों की टोली। 


माउंट एवरेस्ट पर जाने वाली इस अखिल भारतीय सेवा अभियान टोली ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से राजधानी में मुलाकात की। इसमें पांच सदस्य हैं। इनमें से किसी का भी संबंध देश के पहाड़ी इलाकों से नहीं है। ये लंबे अभ्यास के बाद माउंट एवरेस्ट को फतेह करने के लिए निकल रहे हैं। इस टोली में दो आईपीएस, दो आईएएस और एक आईएफएस अधिकारी सहित पाँच लोक सेवा अधिकरी हैं। इस दल का नेतृत्‍व 2011 बैच की आईपीएस अधिकारी सुश्री सरोज कुमारी कर रही हैं। इसमें अन्यर अधिकारी हैं श्री रविन्द्रत कुमार आईएसएस-2011, श्री एस प्रभाकरण, आईएफएस-2011, श्री विक्रम जिंदल, आईएएस-2012 और श्री सुहेल शर्मा, आईपीएस-2012 हैं। 

जानकारी के अनुसार,अभियान दल अपने साथ स्वच्छ भारत अभियान का बैनर लेकर जाएगा। बता दें कि चालू साल 2015 को 1965 में माउंट एवरेस्ट पर जाने वाले पहले भारतीय अभियान दल की स्वर्ण जयंती के रूप में मनाया जा रहा है। जानकारों ने कहा कि मोदी सरकार इस तरह के अभियानों को भविष्य में बढ़ावा देगी।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !