बचत खाते का पैसा गोल, किसान ने बैंक परिसर में खाया जहर

विनीत माहेश्वरी/रायसेन। भारतीय स्टेट बैंक के अधिकारियों की दादागिरी से तंग आकर एक किसान ने बैंक परिसर में ही जहर खा लिया। सनद रहे कि बैंक ने उसके सेविंग अकाउंट से उसकी मर्जी के बिना पैसा ट्रांसफर कर दिया था, जबकि स्वयं सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किसानों से कर्ज वसूली के मामले में नरमी बरतने के आदेश दिए थे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्यालय के समीपस्थ ग्राम सांचेत का किसान कल्याण सिंह अपने बचत खाते में पैसा निकालने के लिए कई मर्तबा भारतीय स्टेट बैंक शाखा सागर रोड़ रायसेन के चक्कर काट रहा था। किसान को बार बार मानसिक रूप से परेशान किए जाने के चलते किसान ने बुधवार को करीब 3.30 बजे  बैंक के अंदर ही जहर की गोली खाकर जान देने का प्रयास किया।

किसान कल्याण सिंह ने बताया कि वो साढ़े आठ एकड़ का किसान है और उसकी चने की फसल बर्बाद हो गई है उसके बचत खाते में 1 लाख 38 हजार 892 रूपए जमा थे और पैसे की जरूरत होने के कारण कई बार बैंक की शाखा गया लेकिन उसे पैसे नहीं दिए गए और कहने लगे की केसीसी के काट लिए।

जब मैंने विरोध किया ता बैंक प्रबंधन द्वारा पुलिस को बुला लिया और पुलिस एवं बैंक प्रबंधन ने कमरे में बंद कर मारपीट की। जब कोई भी उम्मीद बाकी नहीं रही तो मुझे मजबूरन जहर खाना पड़ा। किसान द्वारा सल्फास खा लेने के कारण बैंक प्रबंधन और पुलिस के हाथ पैर फूल गए और आनन फानन में किसान को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय लाया गया जहां किसान की गंभीर हालत होने के कारण उसे उपचार के लिए भोपाल हमीदिया अस्पताल रिफर कर दिया गया।

इनका कहना है:-
किसान के खाते में कोई भी पैसा नहीं था और किसान का खाता माईनस 1 लाख 30 हजार रूपए बता रहा था। उक्त राशि को किसान ने खाते में समझ लिया। कई बार किसान को समझाया गया लेकिन उसकी समझ में नहीं आया और उसने बैंक के अंदर जहर खा लिया।
पीएस श्रीवास्तव
शाखा प्रबंधक
एसबीआई रायसेन

मामले की जांच की जा रही है। किसान के ठीक होते ही उसके कथन लिए जाएंगे एवं नियम अनुसार आगामी कार्रवाई की जाएगी।
डी पी गोहिया
एएसआई
थाना कोतवाली रायसेन


#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !