मध्यप्रदेश में बलात्कारियों के डर से कर डाला नाबालिग बेटियों का ब्याह

भोपाल। मध्यप्रदेश में इन दिनों लगातार प्रकाश में आ रहीं मासूम कन्याओं के साथ बलात्कार की घटनाओं ने समाज पर क्या प्रभाव डाला है इसका एक उदाहरण आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृहजिला सीहोर में देखने को मिला। यहां प्रशासन द्वारा रोकने की लाख कोशिशों के बावजूद दो नाबालिग कन्याओं का विवाह सम्पन्न करा ​ही दिया गया। सनद रहे कि अभी हाल ही में सीहोर में एक मासूम कन्या के साथ रेप की घटना घटित हुई है।

सीहोर के निकटवर्ती ग्राम नयापुरा से किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा जिला मुख्यालय पर सोमवार की रात नौ बजे सूचना दी गई कि हमारे गांव में दो बालिकाओं को विवाह किया जा रहा है पर यह दोनों बालिकाएं नाबालिग है।

इस सूचना के मिलते ही जिला मुख्यालय से महिला बाल विकास विभाग के परियोजना अधिकारी संजय श्रीवास्तव के नेतृत्व में महिला अधिकारी तथा मंडी पुलिस बल पहुंचा जहां पर सूचना की पुष्टि हुई तो लड़कियों के परिजनों को समझाया गया कि यह गैर कानूनी है तथा बालिकाओं की दृष्टि से भी ठीक नहीं है।

कुछ ग्रामीणों द्वारा भी समझाइश दी गई जिस पर दोनों लड़की के पिता द्वारा सहमति दी गई जिस पर ग्राम डुबड़ी और ग्राम खजूरी कला से आई बारात को गांव से वापस लौटने पर विवश होना पड़ा।

जब ग्रामीण हुए नाराज

सीहोर। । सोमवार की रात को की गई कार्रवाई के बाद मंगलवार को सूचना मिली कि दोनों बालिकाओं को विवाह कर दिया गया है जिसकी क्रास चैकिंग करने के लिए महिला बाल विकास कार्यालय की टीम दोबारा मंगलवार की दोपहर को गांव पहुंची और दोनों बालिका के पिता से बातचीत की जिस पर लड़की के पिता सहित अन्य ग्रामीण भी नाराज हो गए और प्रशासनिक टीम को उल्टे पैर वापस लौटना पड़ा।

यहां साहब माहौल खराब है...

मंगलवार को मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए दोनों नाबालिग कन्याओं के पिता ने बताया कि मेरी ही इच्छा थी कि दोनों बेटियों का विवाह जल्द से जल्द कर दूं साहब आप लोग देख नहीं रहे है कि हर तरफ का माहौल खराब चल रहा है बेटी के बाप को तो हर तरफ देखना पड़ता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !