MP WEATHER FORECAST - मध्य प्रदेश के 20 जिलों में ओलावृष्टि होगी, कई जिलों में भारी आंधी आएगी

भारत मौसम विज्ञान विभाग द्वारा मध्य प्रदेश के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी कर दिया गया है। वैज्ञानिकों का कहना है कि मध्य प्रदेश के 20 जिलों में ओलावृष्टि होने की संभावना है। इन सभी 20 जिलों के अलावा कई जिलों में भारी आंधी और उसके साथ बारिश होने की संभावना है। ऐसे मौसम में अत्यधिक मात्रा में लाइटनिंग होती है। आसमान से बिजली गिरने के कारण काफी नुकसान हो सकता है। नागरिकों से सावधान रहने की अपील की गई है।

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान 

मौसम के अंदर भोपाल के अनुसार, बैतूल, खरगौन, बड़वानी, झाबुआ, धार, इंदोर, उज्जैन, देवास, मंदसौर, शिवपुरी, श्योपुरकला, रतलाम, रीवा, सतना, अनुपपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, सागर, मेहर, पांढुर्णा जिलों में ओलावृष्टि होने की संभावना है। करीब 70 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से तूफानी आंधी आएगी। कुछ स्थानों पर कुछ देर के लिए भारी बारिश होगी और कुछ स्थानों पर आकाश से बिजली गिरेगी। मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। यानी आसमान में बादल होने की स्थिति में अथवा बदल के गरजने की स्थिति में सबसे पहले अपनी जान और माल की सुरक्षा के इंतजाम करें। ऐसे सभी कार्यक्रम निरस्त कर दें जो मौसम के कारण प्रभावित हो सकते हैं।

इसके अलावा, भोपाल, विदिशा, राजगढ़, नर्मदापुरम, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, शाजापुर, अगरमालवा, नीमच, सिंगरौली, सीधी, मऊगंज, शहडोल, उमरिया, डिंडौरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर मंडला, बालाघाट, पत्रा, दमोह, छतरपुर टीकमगढ़, निवाड़ी, गुना, अशोकनगर ग्वालियर, दतिया, मुरैना, रायसेन सिहोर, अलिराजपुर एवं भिंड जिलों में 40 से लेकर 60 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से आंधी आएगी। इसके कारण कुछ देर के लिए आम नागरिकों का जनजीवन प्रभावित हो जाएगा। इस आंधी में संपत्ति का नुकसान हो सकता है। इसके अलावा कुछ स्थानों पर हल्की बारिश और वज्रपात होने की चेतावनी जारी की गई है।

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !