BHOPAL SAMACHAR की खबर का असर - नेताजी पर FIR, पूरी पोलिंग पार्टी सस्पेंड, सिक्योरिटी चीफ लाइन अटैच

भोपाल समाचार डॉट कॉम की खबर का असर हुआ है। नाबालिग बेटे से वोट डालने वाले नेताजी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। पूरी पोलिंग पार्टी को सस्पेंड कर दिया गया है और पोलिंग बूथ पर तैनात सिक्योरिटी चीफ हेड कांस्टेबल को लाइन अटैच कर दिया गया है। 

भोपाल संसदीय सीट पर वोटिंग के दिन 7 मई को बैरसिया तहसील के मतदान केंद्र क्रमांक 71 खितवास पर मेहर ने नाबालिग बेटे से वोट डलवाया था। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। वायरल होने के बाद इसे डिलीट भी कर दिया, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। कई लोगों ने वीडियो को डाउनलोड कर लिया था। यहां क्लिक करके पढ़ सकते हैं भोपाल समाचार डॉट कॉम ने इस मामले को प्रमुखता से उठाया और उसके बाद यह मामला नेशनल मीडिया की सुर्खियों में आ गया था। 

दबाव बढ़ जाने के बाद मामले को टालने के बजाय कार्रवाई की गई। बूथ के पीठासीन अधिकारी संदीप सैनी, उनके सहायक सीआर बाथम, मनोज कुमार मौर्य और मदन गोपाल पटेल को सस्पेंड कर दिया गया है। बूथ पर तैनात प्रधान आरक्षक संतोष को लाइन अटैच किया गया है और नेताजी श्री विनय मैहर के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया गया। 

कांग्रेस और प्रशासन ने क्या किया था 

यह मामला सबसे पहले कांग्रेस पार्टी के नेताओं के संज्ञान में आया था। कांग्रेस नेता पीयूष बबेले ने वीडियो शेयर किया और उसके आधार पर नेताजी और कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी से उनकी प्रतिक्रिया पूछी गई। नेताजी ने इसे बाद सामान्य बताया और कहा कि मेरा बच्चा जिद कर रहा था इसलिए मैंने उसे वोट डलवा दिया। कलेक्टर ने कहा कि हम जांच करवा रहे हैं। इसके बाद कांग्रेस पार्टी ने कुछ नहीं किया। प्रदेश अध्यक्ष महोदय ने तो ट्वीट भी नहीं किया। 

कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने आज दोपहर 12:15 बजे बैरसिया एसडीएम आशुतोष गोस्वामी को जांच सौंपी थी। इसके बाद जैसे ही भोपाल समाचार डॉट कॉम की खबर वायरल हुई और नेशनल मीडिया ने उसे लिफ्ट कराया, सारा सीन बदल गया। मात्र 3 घंटे में जांच पूरी हो गई और नेताजी के खिलाफ बैरसिया थाने में FIR दर्ज करवा दी गई। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। भोपाल के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Bhopal पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !