WhatsApp का चौथा धांसू फीचर, गूगल और ट्रूकॉलर से पंगा लेने की तैयारी - Tech News

व्हाट्सएप के 10 साल पूरे हो गए हैं और इस अवसर पर वह अपने यूजर्स के लिए एक से बढ़कर एक धांसू फीचर्स लेकर आ रहा है। अब तक हमने आपको बताया कि इंटरफेस में चेंज हो गया है। कॉन्टेक्ट्स मैनेजमेंट सिस्टम बन रहा है, इंस्टाग्राम जैसा एक फीचर आ रहा है और इंटरनेट के बिना भी फोटो एवं वीडियो ट्रांसफर हो सकेंगे। यदि आपने नहीं पढ़ा है तो इस समाचार को पढ़ने के बाद technology कैटेगरी में जाकर पढ़ सकते हैं। ताज खबर यह है कि व्हाट्सएप, गूगल और ट्रूकॉलर से पंगा लेने की तैयारी कर रहा है। व्हाट्सएप कॉलिंग में एक बड़ा और क्रांतिकारी बदलाव होने जा रहा है। 

व्हाट्सएप में वॉइस कॉल और वीडियो कॉल के लिए अनिवार्य

व्हाट्सएप मूल रूप से इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफार्म है। इसके तहत केवल TEXT मैसेज का आदान-प्रदान किया जाता है जैसे गूगल मैसेज में होता है, लेकिन व्हाट्सएप इसके एक कदम आगे बढ़ा और फोटो एवं वीडियो भी मैसेज करने की सुविधा देने लगा। फिर वॉइस कॉल और वीडियो कॉल की सुविधा शुरू हो गई। इन तमाम सुविधाओं का लाभ उठाने के लिए बहुत जरूरी है कि दोनों उपयोगकर्ताओं के मोबाइल फोन में व्हाट्सएप डाउनलोड हो और दोनों उपयोगकर्ताओं के फोन बुक में एक दूसरे का नंबर SAVE हो। 

अब व्हाट्सएप ने एक नया डायलर बना लिया है। यह बिल्कुल गूगल डायलर जैसा है। जैसे स्मार्टफोन में यदि आप किसी को फोन करना चाहते हैं और उसका नंबर आपकी कांटेक्ट बुक में SAVE नहीं है, तो आप उसका नंबर डायल करके उसे कॉल कर सकते हैं। एंड्राइड मोबाइल फोन में यह सुविधा गूगल डायलर की तरफ से मिलती है। अब व्हाट्सएप में भी ऐसा ही डायलर बना लिया है। यानी किसी का नंबर सेव किए बिना आप व्हाट्सएप डायलर का उपयोग करते हुए उसे फोन कर सकते हैं। 

एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.24.9.28 में, व्हाट्सएप का नया डायलर देखा गया है। फिलहाल इसकी टेस्टिंग चल रही है। इसके रोल आउट हो जाने के बाद एक बड़ा बदलाव आएगा। लोग व्हाट्सएप की मदद से किसी को भी कॉल कर सकेंगे, लेकिन अभी भी इंटरनेट डाटा स्पीड और दोनों स्मार्टफोन में व्हाट्सएप का डाउनलोड होना अनिवार्य है। इसके अलावा व्हाट्सएप कॉलिंग में सेटेलाइट फोन जैसा फीलिंग आती है। आपकी आवाज को दूसरे उपयोगकर्ता तक पहुंचने में थोड़ा सा समय लगता है। भारतीय नागरिकों की सबसे पसंदीदा कॉलिंग फाइट (फोन पर बात करते हुए एक दूसरे से लड़ना) व्हाट्सएप के इस फीचर में थोड़ी मुश्किल होगी। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !