NATA REGISTRATION 2024 - 5 वर्षीय बैचलर ऑफ आर्किटेक्चर डिग्री प्रोग्राम - COLLEGE ADMISSIONS

National Aptitude Test in Architecture (NATA), government of India द्वारा 5 वर्षीय बैचलर आफ आर्किटेक्चर डिग्री प्रोग्राम में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसमें एडमिशन के लिए 10+1, 10+2 और 10+3 वाले स्टूडेंट्स आवेदन कर सकते हैं। 

राष्ट्रीय वास्तुकला अभिक्षमता परीक्षा वास्तुकला परिषद (वास्तुविद् अधिनियम, 1972 के तहत भारत सरकार का एक वैधानिक प्राधिकरण) नाटा-2024 के आयोजन के लिए अधिसूचना जारी हो गई है। नाटा 2024 के लिए पंजीकरण 01.03.2024 से शुरू हो गया है। 5-वर्षीय बैचलर ऑफ आर्किटेक्चर डिग्री प्रोग्राम के प्रथम वर्ष में प्रवेश लेने के इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नाटा-2024 के लिए खुद का पंजीकरण कर लें।

नाटा में कौन भाग ले सकता है, योग्यता

i) पीसीएम विषयों के साथ 10+1 परीक्षा उत्तीर्ण की हो या उस परीक्षा में भाग लिया हो
ii) पीसीएम विषयों के साथ 10+2 परीक्षा उत्तीर्ण की हो या उस परीक्षा में भाग लिया हो
iii) गणित के साथ 10+3 डिप्लोमा परीक्षा उत्तीर्ण की हो या उस परीक्षा में भाग लिया हो

नाटा 2024 के अंकों की वैधताः

  • स्कोर परीक्षा देने वाले वर्ष से दो शैक्षणिक वर्षों के लिए मान्य होगा।
  • प्रत्येक शैक्षणिक वर्ष के लिए अधिकतम तीन प्रयास की अनुमति दी जाएगी।
  • बैचलर ऑफ आर्किटेक्चर में प्रवेश के लिए पात्रता मानदंड और नाटा स्कोर के आधार पर बी.आर्क कार्यक्रम में छात्रों को प्रवेश देने वाले संस्थानों की सूची अधिकृत वेबसाइट पर उपलब्ध है।

अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें:
ईमेलः nataexam2024@gmail.com 
हेल्प डेस्क फोनः 08045549467 

🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। शिक्षा और रोजगार से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में career पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !