Business ideas - ना दुकान ना मशीन, 50 हजार महीने की कमाई तो SCLG से ही हो जाएगी

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi 

यह एक ऐसा बिजनेस आइडिया है जिसमें ना तो किसी दुकान की जरूरत है और ना ही किसी मशीन की। आपको हर रोज 10 घंटे काम करने की जरूरत भी नहीं है। बस सोसायटी की एक प्रॉब्लम सॉल्व करनी है। कुछ लोगों की हेल्प करनी है और बदले में ₹50000 महीने की कमाई आसानी से हो जाएगी। आप इसे ऑफलाइन फ्रीलांसिंग भी कह सकते हैं, या फिर वर्क फ्रॉम होम। 

world best business opportunity ideas for beginners 

12th पास करने के बाद ज्यादातर स्टूडेंट्स को अपना शहर छोड़ना पड़ता है। CUET के कारण किसी को नहीं पता कि उसे कौन सा कॉलेज मिलने वाला है। हालांकि स्टूडेंट के पास कुछ विकल्प होते हैं परंतु ज्यादातर मन माफिक नहीं होते। पेरेंट्स को डर लगा रहता है दूसरे शहर में बच्चा कैसे रहेगा, लेकिन उसके फ्यूचर का सवाल है। घर पर बांधकर नहीं रख सकते। पेरेंट्स के इसी डर को खत्म करके आप अपना बिजनेस बना सकते हैं। 

student care and Local Guardianship एक ऐसा काम है जिसकी भारत में काफी जरूरत महसूस की जा रही है। कोई ऐसा व्यक्ति जो हॉस्टल में अकेले रह रहे बच्चों को लोकल गार्जियनशिप दे सके। जरूरत पड़ने पर उनकी देखभाल कर सके और सबसे खास बात यह की बच्चों से लगातार मुलाकात करता रहे और पेरेंट्स को रिपोर्ट करता रहे। पेरेंट्स अपने बच्चों की पढ़ाई पर लाखों रुपए खर्च करते हैं। उनकी देखभाल और सिक्योरिटी पर हजारों रुपए खुशी-खुशी खर्च कर देंगे। यदि आप स्वयं को इसके लिए सक्षम पाते हैं लेकिन किसी ऐसे शहर में रहते हैं जहां पढ़ने के लिए स्टूडेंट नहीं आते तो आप रीलोकेट हो सकते हैं। लोग नौकरी के लिए दूसरे शहर में जाते हैं, आप बिजनेस के लिए जा सकते हैं।

student care and Local Guardianship के कारण पेरेंट्स को कई फायदे होंगे। 
  • यदि बच्चा बीमार है तो तत्काल कोई उसे सही डॉक्टर के पास ले जाएगा। 
  • वह देखता रहेगा कि बच्चा कहीं किसी गलत संगत में तो नहीं है। 
  • लोकल गार्जियनशिप होने के कारण दूसरे लोग बच्चों को परेशान नहीं करेंगे। 
  • यूनिवर्सिटी अथवा कॉलेज में बच्चों के साथ कोई अन्याय नहीं हो पाएगा। 
  • घर के बाहर दूसरे शहर में अथवा हॉस्टल में रहने वाले बच्चों के साथ होने वाली घटनाएं कम हो जाएंगी। 

best new unique business ideas in hindi for students 

एक कॉलेज स्टूडेंट होने के नाते आप अपने जूनियर को मेंटरशिप तो दे सकते हैं परंतु लोकल गार्जियनशिप नहीं दे सकते, लेकिन बच्चों को लोकल गार्जियन से मिलवाने का काम कर सकते हैं। इसके बदले में आपको थोड़ा कमीशन मिल जाएगा। यदि आप प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो लोकल गार्जियनशिप भी कर सकते हैं। 

business ideas for women in india 

महिलाओं के लिए तो यह बिल्कुल परफेक्ट बिजनेस प्लान है। बच्चों की देखभाल करना महिलाओं को अच्छी तरीके से आता है। महिलाओं में कुछ खास गुण होते हैं। वह बच्चों का चेहरा देखकर समझ जाती है कि बच्चा परेशान तो नहीं है, बीमार तो नहीं है। डॉक्टर को हर बार मरीज का वजन लेना पड़ता है परंतु महिलाएं देखते ही समझ जाती है कि, बच्चों का वजन बढ़ रहा है या कम हो रहा है। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्ति शासकीय कर्मचारी इस काम के लिए 100% सही व्यक्ति हैं। आपकी उम्र के कारण लोग आप पर विश्वास करेंगे। आपके अनुभव के कारण आपके संरक्षण में रहने वाले बच्चों को कॉलेज मैनेजमेंट परेशान नहीं कर पाएगा। आपके व्यवहार के कारण बच्चे स्वयं को सुरक्षित महसूस करेंगे। 

profitable business ideas in india 

यह बिल्कुल नया बिजनेस आइडिया है। यह केवल उन शहरों में सफल होगा जहां पर बड़ी संख्या में बच्चे पढ़ने के लिए आते हैं। अपने शहर में रिसर्च करने के बाद आप अपने लिए मोनेटाइजेशन प्लान कर सकते हैं। यह एक प्रकार का फ्रीलांसिंग बिजनेस है इसलिए इसमें 100% इनकम आपकी प्रॉफिट होगी। किसी भी प्रकार का वित्तीय जोखिम नहीं है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article.

🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !