Stock market - लॉन्ग टर्म इन्वेस्टमेंट प्लान करना हो तो इन 7 कंपनियों को स्टडी कीजिए

जो लोग शेयर मार्केट में लॉन्ग टर्म इन्वेस्टमेंट करना पसंद करते हैं, उनके लिए एक मौका है। भारत की 7 बड़ी और प्रतिष्ठित कंपनियों में इन्वेस्टर्स ने मुनाफा वसूली कर ली है। इन कंपनियों के शेयर्स के प्राइस 52 हफ्ते के लोअर लेवल के आसपास आ गए हैं। यही समय है जब कंपनियों के डाटा को स्टडी किया जाना चाहिए। यदि किसी कंपनी में पोटेंशियल नजर आता है तो, इन्वेस्टमेंट के लिए यह बिल्कुल सही समय हो सकता है। 

7 दिग्गज कंपनियों के शेयर्स 52 हफ्ते की लोअर लेवल पर

  1. Delta Corp - 52 हफ्ते का लोअर लेवल ₹110 है और शुक्रवार को क्लोजिंग डेट में इसकी कीमत 111 रुपए से कम हो गई थी। 
  2. Vinati Organics - 52 हफ्ते का लोअर लेवल 1464 है। शुक्रवार को क्लोजिंग डेट में इस कंपनी के शेयर्स की कीमत 1471 के नीचे आ गई थी। 
  3. Rajesh Exports - 52 हफ्ते का लोअर लेवल 261 रुपए है। शुक्रवार को क्लोजिंग डेट में इस कंपनी के शेयर्स की कीमत 264 रुपए के नीचे आ गई थी। 
  4. Zee Entertainment - 52 हफ्ते का लोअर लेवल 138 रुपए है और शुक्रवार को क्लोजिंग डेट में इस कंपनी के शेयर्स की कीमत 139 रुपए के नीचे आ गई थी। 
  5. Lux Industries - 52 हफ्ते का लोअर लेवल 1071.75 रुपए है और शुक्रवार को क्लोजिंग डेट में इस कंपनी के शेयर्स की कीमत 1075 के नीचे आ गई थी। 
  6. Alkyl Amines Chemicals - 52 हफ्ते का लोअर लेवल 1808 रुपए है। शुक्रवार की क्लोजिंग डेट में इस कंपनी के शेयर्स की कीमत 1814 रुपए के नीचे आ गई थी। 
  7. Campus Activewear - 52 हफ्ते का लोअर लेवल 213 रुपए है और शुक्रवार को क्लोजिंग के समय इस कंपनी के शेयर्स का मूल्य ₹215 के नीचे आ गया था। 

क्या 52 हफ्ते के लोअर लेवल पर किसी कंपनी के शेयर्स खरीदना चाहिए

भारत के स्टॉक मार्केट में एक मान्यता है कि, मुनाफा वसूली के बाद जब शेयर्स के दाम कम होते हैं तो वह अपनी ओरिजिनल वैल्यू पर आ जाते हैं। ऐसी स्थिति में उन कंपनियों में इन्वेस्टमेंट करना काफी फायदेमंद होता है, लेकिन यह फार्मूला सभी कंपनियों पर लागू नहीं होता। विशेषज्ञ कहते हैं कि किसी भी कंपनी में निवेश करने से पहले कुछ बातों को ध्यानपूर्वक देखना चाहिए:- 
  1. कंपनी का मैनेजमेंट कैसा है। 
  2. कंपनी क्या कारोबार कर रही है और क्या उस इंडस्ट्री में भविष्य में कोई संभावना है। 
  3. कंपनी के फाइनेंशियल पोजिशन कैसी है। उसके पास कितनी संपत्ति है। 
  4. कंपनी का प्रॉफिट और बाजार की उधारी एवं लोन इत्यादि कैसे हैं। 

डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो शेयर बाजार के निवेशकों को जानकारी देने के लिए प्रकाशित किया गया है। हम किसी भी कंपनी में निवेश करने अथवा निवेश नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं करते। कृपया अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से परामर्श करें और शेयर मार्केट में इन्वेस्टमेंट अपनी स्टडी के आधार पर करें। 

🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !