MP WEATHER FORECAST - मध्य प्रदेश के 26 जिलों में ओलावृष्टि होगी, मौसम विभाग की चेतावनी जारी


उड़ीसा के आसमान से छत्तीसगढ़ होते हुए बादलों की एक रैली विदर्भ महाराष्ट्र तक जा रही है। बादलों को बंगाल की खाड़ी और अरब सागर से नमी मिल रही है। इस रास्ते में मध्य प्रदेश के 26 जिले आते हैं। सभी के आसमान पर बादलों का जमघट शुरू हो गया है। मौसम विभाग का कहना है कि ओलावृष्टि का खतरा है। ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है। 

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान

भारत मौसम विज्ञान विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, जबलपुर, कटनी, नरसिंहपुर, सिवनी, छिंदवाड़ा, पांढुरना, बालाघाट, मंडला, डिंडोरी, रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, मऊगंज, मैहर, शहडोल, उमरिया, अनूपपुर, नर्मदा पुरम, हरदा, बैतूल, सागर, दमोह, छतरपुर, टीकमगढ़ एवं पन्ना जिलों में आंधी बारिश एवं ओलावृष्टि हो सकती है। यह खतरा दिनांक 19 मार्च 2024 तक बना रहेगा।

बिना मौसम के बादल अनुशासन में नहीं होते 

यहां एक बात हमेशा ध्यान में रखना चाहिए कि बिना मौसम के बादल अनुशासन में नहीं होते। सेटेलाइट से प्राप्त जानकारी के आधार पर वैज्ञानिकों ने पूर्वानुमान जारी किया है परंतु हवाओं की गति और दिशा कभी भी बदल सकती है। कुछ बदल अपना रास्ता भटक कर आसपास के जिलों में भी पहुंच सकते हैं। इसलिए जरूरी है कि कम से कम किसान भाई जो उपरोक्त जिलों के आसपास रहते हैं, सावधान रहें और आसमान की तरफ नजर बना कर रखें। यदि बादल गहरे रंग के और घने होंगे तो बरसाने की संभावना ज्यादा होगी।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !