Stock market - शॉर्ट टर्म और लॉन्ग टर्म के लिए किस कंपनी में इन्वेस्ट करें, एक्सपर्ट्स को पढ़िए

भारत के शेयर बाजार में आज भारतीय रिजर्व बैंक के फैसलों का असर दिखाई दिया। प्राइवेट बैंकों के शेयर्स के दाम तेजी से कम हुए जबकि सरकारी बैंक के शेयर्स के दाम बढ़ गए। नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनियों और पॉलिसी बाजार जैसी कंपनियों को काफी नुकसान हुआ है। आईए जानते हैं कि इस परिस्थिति के बाद स्टॉक मार्केट के धुरंधर खिलाड़ियों ने अपने फॉलोवर्स के लिए क्या रणनीति बनाई है। 

SBI के इन्वेस्टर्स फायदे में, चारों प्राइवेट बैंक के इन्वेस्टर्स को झटका

भारतीय रिजर्व बैंक की एमपीसी मीटिंग के फैसलों का असर कुछ बैंक और कंपनियों पर स्पष्ट रूप से दिखाई दिया। कोटक बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक, एक्सिस बैंक और नेस्ले इंडिया के शेयर के दामों में गिरावट दर्ज की गई जबकि इसके विरुद्ध भारतीय स्टेट बैंक और पावर ग्रिड के शेयर्स की डिमांड बढ़ गई। माना जा रहा है कि भारतीय रिजर्व बैंक के फैसलों का सबसे बड़ा फायदा भारतीय स्टेट बैंक के शेरहोल्डर्स को मिला है। 

मार्केट गुरु अनिल सिंघवी का कहना है कि मण्णापुरम फ्यूचर का फ्यूचर काफी अच्छा है। इसके दमदार नतीजे लगातार जारी है। श्री अनिल सिंघवी का कहना है कि 187 के स्टॉप लॉस के साथ 194 के टारगेट के लिए इन्वेस्ट करना चाहिए। 

खबर आ रही है कि जोमैटो ने दिसंबर क्वॉर्टर का रिजल्ट घोषित कर दिया है। कंपनी का प्रॉफिट चार गुना बढ़ गया है। कंपनी को पिछले 3 महीना में 138 करोड रुपए का शुद्ध लाभ हुआ है। कुछ विशेषज्ञों का कहना था कि जोमैटो के शेयर्स के दाम ऑल टाइम हाइपर हैं और अब लोग प्रॉफिट बुकिंग करेंगे इसलिए दाम कम होंगे लेकिन इस नतीजे के बाद देखना रोचक होगा कि स्टॉक मार्केट के इन्वेस्टर्स जोमैटो के लिए क्या करते हैं। 

SBI से 1 महीने में 7% के रिटर्न की संभावना: मोतीलाल ओसवाल 

मोतीलाल ओसवाल के चंदन तापड़िया ने अपने ग्राहकों को भारतीय स्टेट बैंक के शेयर्स खरीदने की सलाह दी है। उनका कहना है कि 675 रुपए के स्टॉप लॉस के साथ 750 रुपए की टारगेट के लिए पोजीशन लेनी चाहिए। आज गुरुवार को एसबीआई के शेयर्स की कीमत ₹699.80 पर क्लोज हुई है। गुरुवार के दिन में एसबीआई के शेयर्स की कीमत में +24.55 (3.64%) की वृद्धि हुई है। +50.45 (7.77%) पिछले पांच दिन और +74.40 (11.90%) पिछले 30 दिन में रिटर्न दिया है। 

HAL से 10% का रिटर्न मिल सकता है

मोतीलाल ओसवाल ने अपने ग्राहकों को बताया है कि, यदि अभी किसी कंपनी में लॉन्ग टर्म इन्वेस्टमेंट करना चाहते हैं तो HAL - हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड के शेयर्स खरीद सकते हैं। पिछले 1 साल में 150% से ज्यादा का रिटर्न दे चुका है। 3300 के टारगेट के लिए ₹3000 के स्टॉप लॉस के साथ इन्वेस्ट करने की सलाह दी गई है। 

इंडियन होटल से 3 महीने में 13% रिटर्न की संभावना

आइसीआइसीआइ डायरेक्ट ने अपने सब्सक्राइबर्स को इंडियन होटल में निवेश करने की सलाह दी है। Indian Hotels की शेयर की प्राइस 525.60 INR है। आइसीआइसीआइ डायरेक्ट का कहना है कि जब यह स्टॉक 510 से 521 की रेंज में आएगा तब खरीदना चाहिए और 480 रुपए का स्टॉप लॉस लगाकर ₹590 के टारगेट के लिए रुकना चाहिए। आइसीआइसीआइ डायरेक्ट का मानना है कि अगले 3 महीने में इंडियन होटल के शेयर्स का प्राइस ₹590 रुपए के आसपास पहुंच जाएगा। उस समय प्रॉफिट बुक करके बाहर निकाल सकते हैं। 

डिस्क्लेमर:- कृपया इन्वेस्टमेंट का डिसीजन बनाने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह मशवरा जरूर करें एवं हमेशा ध्यान रखें कि स्टॉक मार्केट में जब आप इन्वेस्ट करते हैं तो उसका सारा जोखिम हमेशा सिर्फ आपका होता है। 

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !