MP NEWS - मुख्यमंत्री ने कमलनाथ के कहने पर छिंदवाड़ा कलेक्टर बदले, मनोज पुष्प को हटाया

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित मंत्रालय और प्रशासनिक गलियारों में चर्चा तेज हो गई है। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कांग्रेस पार्टी के नेता कमलनाथ के कहने पर छिंदवाड़ा कलेक्टर बदल दिए हैं। भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी श्री मनोज पुष्प को हटाकर श्री शीलेंद्र सिंह को छिंदवाड़ा कलेक्टर के पद पर प्रस्तुत किया गया है। यह चर्चा इसलिए हो रही है क्योंकि, सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा कलेक्टर को बदले जाने के आदेश, कमलनाथ और डॉ मोहन यादव की मुलाकात के बाद जारी हुए। 

कमलनाथ का जलवा - दोपहर में मुलाकात हुई शाम को छिंदवाड़ा कलेक्टर बदल गए

इस मामले में टिक टिक करती घड़ी ने एक मैसेज को लाउड कर दिया है। दोपहर में कांग्रेस पार्टी के नेता कमलनाथ और मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के बीच मुलाकात हुई। इस मुलाकात के बाद लोग कुछ और कयास लगा रहे थे परंतु शाम को सामान्य प्रशासन विभाग मंत्रालय की ओर से छिंदवाड़ा कलेक्टर के पद पर नवीन पद स्थापना के आदेश जारी हुए। कलेक्टर के पद पर पदस्थ श्री मनोज पुष्प आईएएस को मंत्रालय में अपर सचिव, सामाजिक न्याय एवं दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग के पद पर ट्रांसफर किया गया है जबकि इसी पद पर पदस्थ शीलेन्द्र सिंह को छिंदवाड़ा कलेक्टर बना दिया गया। लोकसभा चुनाव से पहले इस परिवर्तन को लेकर चर्चाएं होना स्वाभाविक है। 

चर्चा में दम इसलिए भी है 

चर्चा में दम इसलिए भी है क्योंकि, गुरुवार को मुख्यमंत्री डा मोहन यादव से मुलाकात करने के बाद पूर्व सीएम कमल नाथ ने कहा कि छिंदवाड़ा के विषय में बात करने आया था। छिंदवाड़ा बार्डर के बाहर की बात मैं नहीं करता हूं। इस प्रकार उन्होंने स्वयं स्पष्ट कर दिया था कि वह भारतीय जनता पार्टी में अपने लिए संभावना की तलाश करने यहां नहीं आए थे बल्कि छिंदवाड़ा के विषय में बात करने आए थे, अर्थात छिंदवाड़ा का कलेक्टर बदलवाने आए थे। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !