MPPSC चेयरमैन का संकेत - चुपके से बताया, परीक्षा की तारीख बढ़वानी है तो कहां जाएं

Madhya Pradesh Public Service Commission Indore के चेयरमैन डॉ राजेश लाल मेहरा ने प्रख्यात पत्रकार श्री गिरीश उपाध्याय से बातचीत के दौरान, बड़े ही मर्यादित तरीके से यह बता दिया कि यदि परीक्षा की तारीख बढ़वानी है तो किस दरवाजे पर जाना होगा। 

MPPSC चेयरमैन डॉ राजेश लाल मेहरा का बयान पढ़िए

उल्लेखनीय है कि राज्य सेवा परीक्षा की तारीख बढ़ाने की मांग को लेकर उम्मीदवार लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग इंदौर परीक्षा की तारीख बढ़ाने के लिए तैयार नहीं है। वहीं दूसरी ओर असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती परीक्षा निरस्त कर दी गई है। परीक्षा की तारीख बदली जा रही है। इस मामले में जब पत्रकार श्री गिरीश उपाध्याय ने डॉक्टर मेहरा से सीधा सवाल किया कि "तय समय पर परीक्षा का दावा कर पीएससी मेन्स की तारीख नहीं बढ़ाई, फिर असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती परीक्षा क्यों टाली?" तो डॉक्टर मेहरा ने जवाब दिया कि "यह हमारा काम नहीं है, विभाग को तय करना है, नीतिगत मामला उच्च शिक्षा विभाग को तय करना है। यह हमारा काम नहीं है। हम परीक्षा कराएंगे और रिजल्ट देंगे। किनको भर्ती करना है, किनको छूट देना है, किनको नहीं देना है, कितनी छूट देना है? ये सब नीति उच्च शिक्षा विभाग को तय करनी है। उस उलझन में हम क्या करेंगे‌‌? 

MPPSC चेयरमैन डॉ राजेश लाल मेहरा का बयान में छुपा संकेत पढ़िए

डॉक्टर मेहरा ने उम्मीदवारों को स्पष्ट रूप से बता दिया है कि मध्य प्रदेश पीएससी के दरवाजे पर रात्रि जागरण करने, प्रदर्शन करने और नारेबाजी करने से कुछ नहीं होगा। हमने कैलेंडर जारी कर दिया है और हमारे हिसाब से 90 दिन का कोई नियम नहीं है। यदि तारीख बढ़वानी है तो उच्च शिक्षा विभाग में संपर्क करें। उच्च शिक्षा विभाग जैसा कहेगी वैसा पालन किया जाएगा। असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती परीक्षा में उच्च शिक्षा विभाग के कहने पर परीक्षा निरस्त कर दी गई है। कुल मिलाकर डॉक्टर मेहरा ने अपने उम्मीदवारों को मंजिल बता दी है। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !