CTET JAN 2024 - आंसर की एवं आंसर शीट जारी, डायरेक्ट लिंक डाउनलोड

Central Teacher Eligibility Test January 2024 की उत्तर कुंजी एवं उम्मीदवारों की उत्तर पुस्तिका ( OMR Answer Sheets) जारी कर दी गई है। कैंडीडेट्स अधिकृत वेबसाइट पर विकसित कर सकते हैं अथवा इस समाचार में उपलब्ध डायरेक्ट लिंक का उपयोग करते हुए डाउनलोड कर सकते हैं। 

CTET scanned images of OMR Answer Sheets 

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से जारी पब्लिक नोटिस में बताया गया है कि,  21 जनवरी, 2024 को आयोजित सीटीईटी में उपस्थित हुए सभी उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि उम्मीदवारों की ओ एम आर उत्तर पुस्तिका की स्कैन की गई छवियां और उत्तर कुंजी अधिकृत वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है। यह डॉक्यूमेंट देना 7 फरवरी से दिनांक 10 फरवरी 2024 (रात 11.59 बजे तक) तक उपलब्ध रहेंगे। इसके बाद लिंक निष्क्रिय हो जाएगी। 

CTET display Challenge of Answer Keys

यदि किसी उम्मीदवार को उत्तर कुंजी पर कोई आपत्ति है तो, उसके लिए चुनौती का प्रावधान भी किया गया है। चुनौती का शुल्क प्रति प्रश्न ₹1000 निर्धारित किया गया है। यदि उम्मीदवार द्वारा पकड़ी गई गलती सही पाई जाती है तो जमानत के रूप में जमा कराई गई ₹1000 की राशि वापस कर दी जाएगी। चुनौती के बाद केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड में डिसीजन पर अपील का कोई प्रावधान नहीं है। 

CTET scanned images of OMR Answer Sheets , Answer key direct link download

अधिकृत सूचना के लिए कृपया इस पैराग्राफ के अंत में उपलब्ध यूआरएल को कॉपी करके अपने ब्राउज़र में ओपन करें। आपकी स्क्रीन पर केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से जारी पब्लिक नोटिस डिस्प्ले हो जाएगा। यह हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में है। यह एक अधिकृत शासकीय दस्तावेज है। इसमें उपलब्ध डायरेक्ट लिंक का उपयोग करके आप अपनी उत्तर कुंजी और उत्तर पुस्तिका डाउनलोड कर सकते हैं। 
https://cdnbbsr.s3waas.gov.in/s3443dec3062d0286986e21dc0631734c9/uploads/2024/02/2024020762.pdf 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !