Stock Market - छप्पर फाड़ मुनाफा चाहिए तो संजीव भसीन ने 9 कंपनियों के नाम बताए

पिछले कुछ दिनों में बैंक निफ्टी में आए डाउन के कारण भारत का शेयर बाजार हिल गया है लेकिन शेयर मार्केट एक्सपर्ट श्री संजीव भसीन ने ऐसी हालत में अपनी एडवाइस जारी करते हुए 9 कंपनियों के नाम बताएं हैं। श्री भसीन का कहना है कि, इन कंपनियों के शेयर होल्डर्स को आने वाले दिनों में छप्पर फाड़ मुनाफा होगा। 

शेयर बाजार का पूर्वानुमान - 2024 में कौन सी कंपनियां सबसे ज्यादा फायदा देंगी 

आईआईएफएल सिक्योरिटीज के निदेशक श्री संजीव भसीन का कहना है कि बैंक निफ्टी में जितनी गिरावट आनी थी, आ चुकी है। जितना भी करेक्शन होना था, हो चुका है। अब ग्राफ ऊपर की तरफ जाएगा। उनका कहना है कि ICICI BANK और एक्सिस बैंक के स्टॉक में सबसे ज्यादा मुनाफा होने की संभावना है। इसके अलावा आईटी, विप्रो और एचसीएल टेक के शेयर खरीदने का बिल्कुल सही समय है। सरकारी कंपनियों में ONGC और GAIL के बेहतर प्रदर्शन करने की पूरी उम्मीद है। श्री संजीव भसीन का कहना है कि SW सोलर और धनलक्ष्मी बैंक, मेरे व्यक्तिगत का पसंदीदा स्टॉक है। 

डिस्क्लेमर:- कृपया इन्वेस्टमेंट का डिसीजन बनाने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह मशवरा जरूर करें एवं हमेशा ध्यान रखें कि स्टॉक मार्केट में जब आप इन्वेस्ट करते हैं तो उसका सारा जोखिम हमेशा सिर्फ आपका होता है। 

शेयर बाजार से सरकार को मात्र 6 महीने में 1 लाख करोड़ का फायदा 

एक डेटाबेस की समीक्षा के दौरान पाया गया है कि शेयर बाजार से भारत सरकार को मात्र 6 महीने में 1 लाख करोड रुपए का फायदा हुआ है। दरअसल सरकारी कंपनियों में सरकार की हिस्सेदारी 75% से अधिक नहीं हो सकती परंतु भारत सरकार ने LIC, IRFC, IOB, आईडीबीआई बैंक, यूको बैंक, मजगांव डॉग, HUDCO, GIC इत्यादि सरकारी कंपनियों में, 75% से अधिक शेयर ले रखे हैं। यह जो अतिरिक्त शेयर भारत सरकार के पास है उसके कारण भारत सरकार को पिछले 6 महीने में 1 लाख करोड रुपए का फायदा हुआ है। 

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !