MP BOARD NEWS - Central SECTOR Scholarship के लिए आवेदन की Last Date बढ़ाई

Madhya Pradesh Board of Secondary Education Bhopal ने सेंट्रल सेक्टर स्कॉलरशिप वर्ष 2023-24 के लिए नवीन एवं नवीनीकरण ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि को 31 दिसंबर 2023 से बढ़कर 31 जनवरी 2024 कर दिया है।

MPBSE CENTRAL SECTOR SCHOLARSHIP LAST DATE

उल्लेखनीय है कि माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश भोपाल ने इस संबंध में विज्ञप्ति जारी कर इसकी सूचना दी है मानव संसाधन विकास मंत्रालय, उच्च शिक्षा विभाग, भारत सरकार नई दिल्ली द्वारा प्रायोजित एवं माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश भोपाल के माध्यम से महाविद्यालय एवं विश्वविद्यालय इन विद्यार्थियों को वितरित की जाने वाली सेंट्रल सेक्टर स्कीम ऑफ स्कॉलरशिप फॉर कॉलेज एंड यूनिवर्सिटीज स्टूडेंट की नवीन एवं नवीनीकरण  छात्रवृत्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया करने की प्रक्रिया दिनांक 1 अक्टूबर 2023 से शुरू की गई थी। पहले आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर 2023 थी जिसे अब बढ़कर 31 जनवरी 2024 कर दिया गया है।

छात्रवृत्ति के लिए कौन आवेदन कर सकता है

माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश भोपाल की हायर सेकेंडरी परीक्षा वर्ष 2023 में उत्तीर्ण ऐसे विद्यार्थी जिन्हें Above 80 Percentile प्राप्त हुए हैं, वे विद्यार्थी नवीन छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करेंगे एवं वर्ष 2019 से वर्ष 2022 तक के चयनित विद्यार्थी नवीनीकरण छात्रवृत्ति हेतु नेशनल स्कॉलरशिप पोर्टल पर आवेदन करेंगे नवीन एवं नवीनीकरण छात्रवृत्ति के लिए आवेदन केवल ऑनलाइन ही भरे जाएंगे उल्लेख करना अनिवार्य है कि यह छात्रवृत्ति केवल उन्हीं विद्यार्थियों को प्राप्त होगी जो मेरिट लिस्ट में लिए गए हैं। यानी की Above 80 Percentile वाले प्रत्येक विद्यार्थी को यह छात्रवृत्ति प्राप्त नहीं होगी केवल उन्हीं विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति प्राप्त होगी जो मेरिट लिस्ट में आए हैं।

छात्रवृत्ति के लिए आवश्यक शर्तें

1.भारत शासन के निर्देशानुसार छात्रवृत्ति हेतु हितग्राही विद्यार्थी का आधार नंबर होना आवश्यक है। 
2.विद्यार्थी को अपने स्वयं के नाम का बैंक खाता किसी भी राष्ट्रीयकृत बैंक में खोलकर उसे आधार से जोड़ जाना अनिवार्य किया गया है। 
3.स्वयं का मोबाइल नंबर ही आवेदन में अंकित किया जाए।
4. नेशनल स्कॉलरशिप पोर्टल पर सेंट्रल सेक्टर स्कॉलरशिप हेतु उपलब्ध दिशा निर्देशों का ध्यानपूर्वक अध्ययन करने के बाद ही विद्यार्थी छात्रवृत्ति के लिए स्वयं आवेदन करें।
5. स्वयं आवेदन करने के बाद  पावती ( Acknowledgement) के लिए प्रिंट निकाल कर अपने पास रखें। 
6.समस्त दस्तावेजों के साथ आवेदन की हार्ड कॉपी अपने अध्यनरत संस्था में जमा कर संस्था से अनिवार्य रूप से सत्यापित कराएं। 


⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए।-इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !