मध्य प्रदेश सरकार शिक्षकों के सम्मान के लिये प्रतिबद्ध, स्कूल शिक्षा मंत्री ने कहा - BHOPAL NEWS

मध्य प्रदेश सरकार के स्कूल शिक्षा मंत्री श्री उदय प्रताप सिंह ने कहा है कि राज्य सरकार शिक्षकों के सम्मान के लिये प्रतिबद्ध है। इसे ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने शिक्षकों के कल्याण से संबंधित अनेक महत्वपूर्ण निर्णय लिये हैं। उन्होंने शिक्षकों से प्रदेश में स्कूल शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के लिये टीम भावना के साथ कार्य करने का आग्रह किया। स्कूल शिक्षा मंत्री आज भोपाल के सुभाष उत्कृष्ट विद्यालय में मध्यप्रदेश शिक्षक संघ द्वारा आयोजित कर्त्तव्य बोध दिवस को संबोधित कर रहे थे।

स्कूलों में विद्यार्थियों को भगवान श्री राम के आदर्श के बारे में बताएं: स्कूल शिक्षा मंत्री

स्कूल शिक्षा मंत्री श्री सिंह ने कहा कि आज का दिन महत्वपूर्ण है, 23 जनवरी को सारा देश नेता सुभाषचंद्र बोस की जयंती मना रहा है। उन्होंने शिक्षकों से आग्रह किया कि वे देश के महापुरुषों के जीवन के बारे में विद्यार्थियों को जानकारी दें। कार्यक्रम में स्कूल शिक्षा मंत्री ने 22 जनवरी, 2024 का स्मरण करते हुए कहा कि देश में कल का दिन ऐतिहासिक रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के कर-कमलों से अयोध्या में भगवान श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हुई है। उन्होंने शिक्षकों से विद्यार्थियों को भगवान राम के आदर्शों के बारे में भी जानकारी देने का आग्रह किया।

मध्यप्रदेश शिक्षक संघ के वार्षिक कैलेण्डर का विमोचन

इस मौके पर स्कूल शिक्षा मंत्री श्री सिंह ने मध्यप्रदेश शिक्षक संघ के वार्षिक कैलेण्डर का विमोचन किया। कार्यक्रम को विद्या भारती के प्रांतीय संगठन मंत्री श्री नीलेश माहेश्वरी, संघ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. छत्रवीर सिंह राठौर, प्रदेश सचिव श्री राजीव शर्मा, संघ के पदाधिकारी श्री देवीदयाल भारती, श्री विकास चौहान और श्री नागेश पाण्डे ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम के प्रारंभ में बच्चों ने सरस्वती वंदना की प्रस्तुति दी। श्रीमती कीर्ति द्वारा राष्ट्रीय भावना से ओतप्रोत देशभक्ति गीत की प्रस्तुति दी गई। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !