Stock market forecast - 2024 में इन कंपनियों के शेयर्स मालामाल करेंगे, खरीदने की सलाह

भारतीय शेयर बाजार के एक्सपर्ट्स द्वारा 2024 के लिए पूर्वानुमान जारी किए जाने लगे हैं। सबका अपना पोर्टफोलियो है और उसके अनुसार सब अपने-अपने हिस्से की कंपनियों की समीक्षा कर रहे हैं। हम इनमें से कुछ कंपनियों के बारे में आपको बता रहे हैं। एक्सपर्ट्स का कहना है कि 2024 में इन कंपनियों के शेयर्स काफी अच्छा रिटर्न देंगे। 

TATAMOTORS SHARE FORECAST

शेयर मार्केट के 35 में से 28 एनालिस्ट ने Tata Motors Ltd Fully Paid Ord. Shrs के शेयर्स खरीदने की सलाह दी है। दरअसल, सरकार ने आने वाले 1 साल में 8 लाख डीजल बसों को इलेक्ट्रिक बसों में बदलने का ऐलान किया है। इसका सबसे बड़ा फायदा टाटा मोटर्स को होगा। कहा गया है कि टाटा मोटर्स के शेयर्स के दाम 840 रुपए तक ऊपर जा सकते हैं। आज 29 दिसंबर की स्थिति में टाटा मोटर्स के शेयर 779.40 INR पर क्लोज हुए हैं। 

TRENT SHARE FORECAST

TATA की कंपनी Trent Ltd अपने निवेशकों को काफी अच्छा मुनाफा दे रही है। साल 2023 में 127% का रिटर्न दे चुकी है जबकि पिछले 5 साल में 773 प्रतिशत का रिटर्न दे चुकी है। कहा जा रहा है कि, यह शेयर अभी रुकने वाला नहीं है। 2024 में भी अच्छा खासा मुनाफा देगा। 

CHOLAFIN SHARE FORECAST

चोलामंडलम इन्वेस्टमेंट एंड फाइनेंस कंपनी ने 2023 में अपने निवेशकों को 72% रिटर्न दिया है। पिछले 5 साल में 421 प्रतिशत रिटर्न दे चुकी है। लॉकडाउन के अलावा शुरू से लेकर अब तक कंपनी के शेयर्स की कीमत कभी काम नहीं हुई है। माना जा रहा है कि, कंपनी का यह प्रदर्शन 2024 में भी चलता रहेगा। 

TIINDIA SHARE FORECAST

यह शेयर मुरुगप्पा ग्रुप की कंपनी Tube Investments of India का है। कंपनी ऑटो, रेल, माइनिंग और कंस्‍ट्रक्‍शन इंडस्‍ट्री के लिए प्रोडक्‍ट बनाती है। यह कंपनी हर साल लगभग 25% का रिटर्न देती है। साल 2023 में 27% और पिछले 5 सालों में 908 प्रतिशत रिटर्न दे चुकी है। जिन लोगों ने आईपीओ सब्सक्राइब किया था और अब तक होल्ड किया हुआ है उन्हें 1299% का फायदा हो चुका है। 

Authum Investment & Infrastructure Ltd SHARE FORECAST

इस कंपनी ने साल 2023 में 342 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। पिछले 5 सालों में 39,818.37% का मुनाफा दे चुकी है। पिछले 1 महीने से लगातार इसके स्टॉक्स के दाम बढ़ते जा रहे हैं। 

HINDCOPPER SHARE FORECAST

श्री अनिल सिंघवी का कहना है कि तत्काल मुनाफा कमा कर बाहर आना है तो हिन्दुस्तान कॉपर लिमिटेड का चुनाव करना चाहिए। 230 स्टॉप लॉस के साथ 245 टारगेट दिया है। श्री सिंघवी का कहना है कि, जनवरी के महीने में मीनिंग स्टॉक में शानदार अप ट्रेड देखने को मिलेगा। 

CESC SHARE FORECAST

कैल्कटा इलेक्ट्रिक सप्लाई कार्पोरेशन कंपनी के शेयर काफी अच्छा परफॉर्म कर रहे हैं। साल 2023 में 70% और पिछले 5 साल में 101% का मुनाफा दे चुके हैं। श्री अनिल सिंघवी का कहना है कि 135 के टारगेट और 122 स्टॉप लॉस के साथ खरीदारी करनी चाहिए। 

डिस्क्लेमर:- कृपया इन्वेस्टमेंट का डिसीजन बनाने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह मशवरा जरूर करें एवं हमेशा ध्यान रखें कि स्टॉक मार्केट में जब आप इन्वेस्ट करते हैं तो उसका सारा जोखिम हमेशा सिर्फ आपका होता है। 

✔ व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !