MPPSC Assistant Professor भर्ती, दूसरी सूचना - 8 सब्जेक्ट की परीक्षा की तारीख घोषित

Madhya Pradesh Public Service Commission Indore द्वारा सहायक प्राध्यापक भर्ती परीक्षा 2022 के लिए दूसरी सूचना जारी कर दी है। इसमें 08 विषयों के लिए परीक्षा की आयोजन की घोषणा की गई है। कैंडीडेट्स ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं अथवा इस समाचार में उपलब्ध डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।

मध्य प्रदेश सहायक प्राध्यापक भर्ती परीक्षाओं की तारीख

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग इंदौर द्वारा जारी सूचना पत्र के अनुसार वनस्पति शास्त्र, कॉमर्स, अंग्रेजी, हिंदी, इतिहास, गृह विज्ञान, गणित एवं संस्कृति विषयों की परीक्षा दिनांक 28 जनवरी 2024 को दो सत्रों में आयोजित की जाएगी। पहले सत्र में मध्य प्रदेश, राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर का सामान्य ज्ञान तथा कंप्यूटर का आधारभूत ज्ञान से संबंधित कुल 50 प्रश्न आएंगे। 1 घंटे का समय मिलेगा और 200 नंबर का भी पर होगा। पेपर सुबह 10:00 बजे से शुरू होगा 11:00 बजे समाप्त हो जाएगा। 

दूसरा पेपर विषय से संबंधित होगा। इसमें कुल 150 प्रश्न आएंगे और 600 नंबर के लिए होगा। इस पेपर के लिए 3 घंटे का समय मिलेगा। दोपहर 1:00 बजे शुरू होगा और शाम 4:00 बजे समाप्त होगा। परीक्षा का आयोजन भोपाल इंदौर जबलपुर ग्वालियर सागर उज्जैन शहडोल मुरैना एवं रीवा में किया जाएगा। कैंडिडेट्स को उनके प्रवेश पत्र दिनांक 21 जनवरी 2024 से मध्य प्रदेश पीएससी की ऑफिशल वेबसाइट पर उपलब्ध करा दिए जाएंगे। 

MPPSC Assistant Professor examination date notice directly download

अधिक जानकारी एवं सूचना पत्र की पीडीएफ फाइल डाउनलोड करने के लिए कृपया इस पैराग्राफ के अंत में उपलब्ध यूआरएल को कॉपी करके अपने ब्राउज़र में ओपन करें। आपकी स्क्रीन पर मध्य प्रदेश पीएसी की ऑफिशल वेबसाइट पर उपलब्ध सूचना पत्र डिस्प्ले हो जाएंगे। सिंगल क्लिक से सभी आठ पेज डाउनलोड कर सकते हैं। 
https://mppsc.mp.gov.in/uploads/files/Vigyapti-Assistant_Professor_(08_Subjects)_Exam_2022_Dated_22_12_2023.pdf 

पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !