LIC AGENT के लिए ग्रेच्युटी सीमा बढ़ाई, भारतीय जीवन बीमा निगम का फैसला

भारत सरकार के स्वामित्व वाली इंश्योरेंस कंपनी, भारतीय जीवन बीमा निगम ने अपने एजेंटों के लिए ग्रेजुएट की सीमा बढ़ा दिए। इसके लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है और इसकी विधिवत जानकारी सभी संबंधित को भेज दी गई है।

भारतीय जीवन बीमा निगम (एजेंट) संशोधन विनियमन-2023

भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने अपने एजेंटों के लिए ग्रेच्युटी सीमा तीन लाख से बढ़ाकर पांच लाख रुपये कर दी है। इस संबंध में अधिसूचना जारी की गई है। यह बढ़ोतरी भारतीय जीवन बीमा निगम (एजेंट) विनियमन-2017 में संशोधन कर प्रभाव में लाई गई है। एलआईसी ने शुक्रवार को शेयर बाजार को बताया कि इन नियमों को भारतीय जीवन बीमा निगम (एजेंट) संशोधन विनियमन-2023 कहा जा सकता है। यह नियम 6 दिसंबर के आधिकारिक राजपत्र में प्रकाशन की तारीख से लागू हुआ है। वित्त मंत्रालय ने सितंबर में एलआईसी एजेंटों और कर्मचारियों के लाभ के लिए कई कल्याणकारी उपायों को मंजूरी दी थी। इन उपायों में ग्रेच्युटी सीमा और पारिवारिक पेंशन में वृद्धि भी शामिल है।

भारत सरकार के गोल्ड बॉन्ड ओपन ओर क्लोजिंग डेट पढ़िए

अगर आप सस्ता सोना खरीदना चाहते हैं तो सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड अच्छा विकल्प हो सकता है। सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड की अगली किस्त 18 दिसंबर से पांच दिनों के लिए खुल रही है। आरबीआई ने इसके लिए निर्गम मूल्य 6,199 रुपये प्रति ग्राम तय किया है। आरबीआई ने शुक्रवार को कहा, सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड योजना 2023-24 शृंखला-3 निवेश के लिए 18-22 दिसंबर तक खुली रहेगी। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन करने और डिजिटल माध्यम से भुगतान करने पर 50 रुपये प्रति ग्राम की छूट मिलेगी। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !